scorecardresearch

SBI ने योनो पर दी डिजिटल एक्‍सप्रेस क्रेडिट की सुविधा, सिर्फ 8 स्‍टेप में मिल जाएगा 35 लाख तक का पर्सनल लोन

डिजिटल तरीके से 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ग्राहक 8 स्‍टेप में प्रक्रिया पूरी करके ले सकेंगे। रीयल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट की सुविधा के तहत बैंक शाखा जाने की आवश्‍यकता नहीं होगी।

State Bank Of India | SBI Credit Card | Personal Loan
SBI के रीयल टाइम क्रेडिट के तहत मिल जाएगा 35 लाख तक का लोन (फाइल फोटो)

देश की सबसे बड़ी कर्जदाता कंपनी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा की शुरुआत की है। बैंक ने योनो प्लेटफॉर्म पर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट की सुविधा प्रोवाइड कराई है, इसके तहत योग्‍य ग्राहक 35 लाख तक का पर्सनल लोन का लाभ सिर्फ 8 आसान स्‍टेप में उठा सकेंगे।

बैंक ने जानकारी देते हुए कहा कि ग्राहकों के लिए पर्सनल लोन उसकी एक विशेष सुविधा है और ग्राहकों को इसका लाभ देने के लिए डिजिटल एक्सप्रेस क्रेडिट की शुरुआत की गई है। इसका उपयोग करके डिजिटल तरीके से वेतनभोगी ग्राहक पर्सनल लोन के लिए अप्‍लाई कर सकेंगे। इसके लिए ग्राहकों को बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी।

8 स्‍टेप में मिल जाएगा पर्सनल लोन
डिजिटल तरीके से 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ग्राहक 8 स्‍टेप में प्रक्रिया पूरी करके ले सकेंगे। रीयल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट के तहत, एसबीआई के केंद्र, राज्य सरकार और रक्षा वेतनभोगी ग्राहकों को अब व्यक्तिगत लोन लेने के लिए बैंक शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। इसमें कहा गया है कि क्रेडिट जांच, पात्रता, मंजूरी और दस्तावेज डिजिटल तरीके से किए जाएंगे।

यूजर्स को दी जा रही डिजिटल सुविधा
एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी यूजर्स के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू करने की खुशी है। एक्सप्रेस क्रेडिट की सुविधा का लाभ ग्राहक डिजिटल तरीके से दस्‍तावेजों को जमा करके और ऑनलाइन प्रोसेस के माध्‍यम से ले सकेंगे। उन्‍होंने बताया कि एसबीआई में बैंकिंग को आसान बनाने के लिए ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल बैंकिंग सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है।

बैंकों ने बढ़ाया है लोन का ब्‍याज दर
गौरतलब है कि आरबीआई की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद एसबीआई समेत कई बैंकों ने लोन की दरों में बढ़ोतरी की है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि आरबीआई आने वाले दिनों में दरों में और बढ़ोतरी कर सकता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट