SBI दे रहा सस्‍ते में घर व प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, इस दिन शुरू हो रहा Mega e-Auction, ऐसे ले सकते हैं भाग

एसबीआई लोगों के लिए मेगा ऑक्‍शन 25 अक्‍टूबर से शुरू करने वाली है। इसमें कामर्शियल से लेकर व्‍यक्तिगत प्रॉपर्टी खरीदने का मौका मिलेगा। इसकी जानकारी ट्वीट कर एसबीआई ने दी है।

SBI दे रहा सस्‍ते में घर व प्रापर्टी खरीदने का मौका, इस दिन शुरू हो रहा Mega e-Auction, ऐसे ले सकते हैं भाग (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

अगर आप भी प्रॉपर्टी और घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतर ऑफर है। यहां आपको कम प्राइज में प्रॉपर्टी मिल सकती है। दरअसल में, एसबीआई लोगों के लिए मेगा ऑक्‍शन 25 अक्‍टूबर से शुरू करने वाली है। इसमें कामर्शियल से लेकर व्‍यक्तिगत प्रॉपर्टी खरीदने का मौका मिलेगा। इसकी जानकारी ट्वीट कर एसबीआई ने दी है। जिसमें कहा गया है कि आपके लिए यह सुनहरा मौका है, आप ऑक्‍शन से जुड़कर बेस्‍ट बोली लगाएं। निवेशक इस अवसर का उपयोग घरों, भूखंडों, वाणिज्यिक दुकानों और बाजार दरों से सस्ती कीमतों पर बोली लगाने के लिए कर सकते हैं।

एसबीआई द्वारा जार‍ी किए गए एक लिंक में कहा बताया गया है कि एसबीआई द्वारा बोली लगाने वाली संपत्तियां डिफॉल्टरों की गिरवी संपत्तियां हैं। इसमें प्रॉपर्टी से लेकर दुकान, घर, बिल्‍डिंग व अन्‍य चीजें शामिल हैं। जिनको आप कम दाम में खरीद सकते हैं।

एसबीआई ई-नीलामी में भाग लेने के लिए जरुरी दस्‍तावेज
-ई-नीलामी नोटिस में उल्लिखित विशेष संपत्ति के लिए ईएमडी।
-केवाईसी दस्तावेजों को संबंधित एसबीआई शाखा में जमा करना होगा।
-वैध डिजिटल हस्ताक्षर: बोलीदाता डिजिटल हस्ताक्षर प्राप्त करने के लिए ई-नीलामीकर्ताओं या किसी एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।
-ईएमडी और केवाईसी दस्तावेज संबंधित शाखा में जमा करने पर लॉगिन आईडी और पासवर्ड ई-नीलामीकर्ताओं को दी जाती है।

कैसे ले सकते हैं भाग
-सबसे पहले आपको आपके ई मेल पर एसबीआई द्वारा भेजे गए लॉग इन पासवर्ड से लॉग इन करना होगा।
-नियम और शर्तों को स्‍वीकार करने के बाद ‘भाग लें’ वाले बटन पर क्लिक करना होगा।
-इसके बाद बोलीदाताओं को केवाईसी दस्तावेज, ईएमडी विवरण और एफआरक्यू अपलोड करना होगा।
-फिर आपको बोली की रकम जमा करनी होगी। भाव मूल्य संपत्ति या संपत्ति के आरक्षित मूल्य के बराबर या उससे अधिक हो सकता है।
-अब अंतिम बोली ऑनलाइन जमा करने के लिए ‘सबमिट’ विकल्प पर क्लिक करें और फिर ‘फाइनल सबमिट’ पर क्लिक करें।
-यदि बोलीदाता निर्धारित तिथि और समय के भीतर ‘अंतिम सबमिट’ बटन पर क्लिक करने में विफल रहते हैं, तो वे नीलामी में भाग नहीं ले पाएंगे।

यह भी पढ़ें: अगर आपके भी फोन में हैं ये ऐप्‍स तो तुरंत करें डिलीट, हो सकती है बड़ी गड़बड़; Google ने प्‍ले स्‍टोर से हटाया

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट