ताज़ा खबर
 

SBI IRCTC क्रेडिट कार्ड पर मिलते हैं कई फायदे, रेल टिकट बुक करने से लेकर फ्यूल खरीद पर मिलती है छूट

रेल टिकट से लेकर फ्यूल खरीद पर ग्राहक को छूट मिलती है। एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर इस कार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।

credit cardक्रेडिट कार्ड।

देश का सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) के साथ मिलकर ग्राहकों को प्लेटिनम कार्ड ऑफर करती है। इस कार्ड के जरिए कार्डहोल्डर को कई फायदे मिलते हैं। रेल टिकट से लेकर फ्यूल खरीद पर ग्राहक को छूट मिलती है। एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर इस कार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।

वेबसाइट के मुताबिक ग्राहकों को इस कार्ड को पाने के लिए वन टाइम एनुअल फीस के रूप में 500 रुपये चुकाने होंगे जबकि इस कार्ड की रिन्यूल फीस (प्रति साल) 300 रुपये है। इसके जरिए ग्राहकों को रिवार्ड्स प्वाइंट, irctc.co.in से ऑनलाइट टिकट खरीदने पर रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे। रेलवे टिकट बुकिंग पर www.irctc.co.in पर 1% ट्रांजेक्शन शुल्क की बचत होगी। एसी1, एसी2 और सीसी टिकट बुक करने पर यह फायदा ग्राहकों को दिया जा रहा है। कार्डधारक रिवार्ड प्वाइंट के तौर पर 10 फीसद का वैल्यू बैक भी पा सकते हैं।

पेट्रोल पंप से 500 रुपये से 3 हजार रुपये तक का फ्यूल खरीदने पर 1 फीसदी फ्यूल सरचार्ज का डिस्काउंट मिलेगी। इस कार्डधारकों को कॉम्प्लीमेंट्री दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। आईआरसीटीसी के अनुसार, अगर ट्रेन दुर्घटना में किसी व्यक्ति की जान चली जाती है, तो उसके परिजन को 10 लाख रुपए उसी बीमा के कवर के रूप में दिए जाएंगे।

इसके जरिए कार्डधारक दुनिया में कहीं भी एटीएम से इस कार्ड द्वारा नकदी निकाल सकता है। यानी की ये कार्ड भारत में ही नहीं बल्कि विश्वभर में स्वीकार किया जाता है। दुनिया भर में 29 मिलियन से अधिक वीजा आउटलेट में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कार्ड कैश ऑन द गो फैसिलिटी के साथ आता है, इस वजह से यह इंटरनेशनल लेवल पर इस्तेमाल योग्य है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM मुद्रा लोन पर ये हैं ब्याज दरें? जानें इस स्कीम के क्या हैं फायदे
2 PM Awas Yojana: क्या Aadhaar के बिना आवेदन करना संभव? होम लोन पर मिल रही ढाई लाख रु सब्सिडी
3 Ration Card में अपना मोबाइल नंबर बदलने का ये है तरीका, जानें पूरा प्रॉसेस और इसके फायदे
ये पढ़ा क्या?
X