scorecardresearch

SBI FD Rates: एसबीआई ने ग्राहकों को दी खुशखबरी, एफडी की ब्याज दरों में किया इजाफा  

SBI FD Rates: एसबीआई ने 7 दिन से लेकर 10 लाख तक की एफडी की ब्याज दर 15 बेसिस पॉइंट्स का इजाफा किया है।

SBI FD Rates: एसबीआई ने ग्राहकों को दी खुशखबरी, एफडी की ब्याज दरों में किया इजाफा  
FD Interest Rates: एसबीआई ने एफडी की ब्याज दरों में किया इजाफा (Photo Source: Reuters)

SBI FD Rates: अगर आप बैंक में एफडी कराने जा रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एफडी की ब्याज दरों में 0.15 फीसदी या 15 बेसिस पॉइंट का इजाफा किया है। एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार, ब्याजदर में बढ़ोतरी 13 अगस्त से 2 करोड़ रुपए से कम की एफडी पर लागू हो चुकी है। मौजूदा समय में एसबीआई एफडी पर 2.9 फीसदी से लेकर 5.65 फीसदी की ब्याज लोगों को दे रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों  के लिए यह 3.40 फीसदी से लेकर 6.45 फीसदी ऑफर कर रहा है। पिछली बार एसबीआई ने जून 2022 में ब्याज दर बढ़ाई थी।

एसबीआई की लेटेस्ट एफडी रेट्स

13 अगस्त, 2022 को लागू की गई एफडी रेट्स के मुताबिक, बैंक 180 दिनों से 210 दिनों की तक की एफडी पर 4.55 फीसदी, एक साल से अधिक और 2 साल से कम की एफडी पर ब्याज दर को 5.30 फीसदी से बढ़ाकर 5.45 फीसदी कर दिया है। 2 साल से अधिक और 3 साल से कम की एफडी पर 5.5 फीसदी, 3 साल से अधिक और 5 साल से कम की एफडी पर ब्याज दर को बढ़ाकर 5.6 फीसदी कर दिया गया है। 5 साल से 10 साल की अवधि की एफडी पर ब्याज दर 5.65 फीसदी हो गई है। बता दें, एसबीआई वरिष्ठ नागरिकों को 3.4 फीसदी से लेकर 6.45 फीसदी की ब्याज 7 दिन से लेकर 10 सालों की एफडी पर दे रहा है।

एसबीआई ने वेबसाइट पर दिए अपने बयान में कहा कि ये बढ़ोतरी के केवल नई एफडी कराने या फिर किसी एफडी की मैच्योरटी पूरी होने के बाद रिन्यूएबल एफडी पर कराने पर होगा।

आरबीई ने किया ब्याज दरों में किया इजाफा: पिछले कुछ महीनों में आरबीआई ने महंगाई पर काबू पाने के लिए रेपो रेट को 1.4 फीसदी का इजाफा किया है, जिसके बाद से देश के सरकारी और गैर-सरकारी बैंक ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रहे हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.