एक नवंबर से Ola Electric Scooter की बिक्री होगी शुरू, जानिए ताजा अपडेट

15 सितंबर को बुकिंग के लिए खोला गया था। जिसपर लोगों ने बड़ी संख्‍या में बुकिंग की थी। वहीं अब यह फिर से एक नवंबर से बुकिंग की जाएगी। बता दें कि अभी ओला कंपनी ने इसका परीक्षण शुरू कर दिया है। जो बैंगलोरु की सड़कों पर किया जा रहा है।

एक नवंबर से Ola Electric Scooter की बिक्री होगी शुरू, जानिए ताजा अपडेट (Photo- Ola )

भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों को लेकर क्रेज जबदस्‍त है। बीते 15 अगस्‍त को ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों के दामों की घोषणा कर तहलका मचा दिया था। जिसपर लोगों की जबरदस्‍त प्रतिक्रिया सामने आई थी। इसके बाद इसे 15 सितंबर को बुकिंग के लिए खोला गया था। जिसपर लोगों ने बड़ी संख्‍या में बुकिंग की थी। वहीं अब यह फिर से एक नवंबर से बुकिंग की जाएगी। बता दें कि अभी ओला कंपनी ने इसका परीक्षण शुरू कर दिया है। जो बेंगलुरू की सड़कों पर किया जा रहा है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग जारी
अगले कुछ दिनों में ई-स्कूटर की डिलीवरी शुरू होने वाली है। लॉन्च के बाद भी, Ola ने अपने बैटरी से चलने वाले स्कूटर को सड़क पर परीक्षण करना जारी कर दिया है। बेंगलुरू की सड़कों पर परीक्षण के दौरान की तस्‍वीरें सामने आई हैं, जिसमें देखने से लगता है कि स्कूटर पर कोई दृश्य अपडेट नहीं है, हालांकि इन तस्वीरों में दोपहिया वाहन का अगला भाग दिखाई नहीं दे रहा है। लोगों का मानना है कि ओला इलेक्ट्रिक, ओला की ईवी मैन्युफैक्चरिंग आर्म, ई-स्कूटर के नए वेरिएंट का परीक्षण थोड़ा अलग स्पेसिफिकेशन के साथ कर सकती है।

यह एक अलग बैटरी पैक या भिन्न आउटपुट वाली इलेक्ट्रिक मोटर हो सकती है। तस्वीरों में दिख रहा स्कूटर भी नई सुविधाओं की पेशकश कर सकता है। यह भी संभव है कि ओला उसी स्कूटर का परीक्षण कर रही है जिसे लॉन्च किया गया है, एक हिस्से के साथ जो शायद एक नए विक्रेता से खरीदा गया है।

ओला इलेक्ट्रिक बाइक
ओला दो बैटरी पैक विकल्प प्रदान करता है, इसमें S1 और S1 Pro के लिए 2.98 kWh और 3.97 kWh दिया गया है। दोनों वेरिएंट में एक मिड-शिप माउंटेड 5.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 8.5 kW और 58 Nm का पीक आउटपुट देता है। बेस S1 ट्रिम एक बार चार्ज करने पर 121 किमी तक की रेंज प्रदान करता है और 90 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकता है। दूसरी ओर, S1 प्रो 181 किमी तक की रेंज प्रदान करता है और स्पीडोमीटर को 115 किमी प्रति घंटे की गति तक ले जाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: इन एंड्रॉइड फोन पर नहीं चलेगा YouTube, Gmail, Google Maps व Play Store, बैन होगा गूगल एकाउंट
इतनी है दोनों स्‍कूटरों की कीमत
दोनों वेरिएंट्स पर हार्डवेयर सेटअप में सिंगल फ्रंट फोर्क और रियर मोनो-शॉक पर सस्पेंडेड ट्यूबलर फ्रेम शामिल है। ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक द्वारा संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ नियंत्रित की जाती है। बेस S1 की कीमत 99,999 रुपये है, जबकि S1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम, बेंगलुरु हैं, जिसमें संशोधित FAME II सब्सिडी भी शामिल है। जब राज्य सरकारों से सब्सिडी लागू होती है तो कीमतें और कम हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें: आपके बजट में ये पांच शानदार बाइक, कम कीमत के साथ देती हैं बेहतर माइलेज
ऑफ़र पर सुविधाएं
ओला की दोनों वेरिएंट वाली इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों में इंफोटेनमेंट के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाईफाई, साइड-स्टैंड अलर्ट, प्रॉक्सिमिटी लॉक/अनलॉक, ऑनबोर्ड नेविगेशन, कॉल/एसएमएस/ईमेल अलर्ट, फाइंड माई स्कूटर, जियो-फेंसिंग और भी बहुत कुछ शामिल हैं। S1 और S1 Pro एक बहुत ही उदार 36-लीटर अंडरसीट स्टोरेज क्षमता प्रदान करते हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट