ताज़ा खबर
 

Chrome पर इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले हो सकते हैं HACKING के शिकार! जल्दी से कर लीजिए यह उपाय

ऐसी ही कुछ एडवायजरी गूगल ने जारी की है। दरअसल गूगल क्रोम का पुराना वर्जन यूज कर रहे लोगों के लिए सलाह जारी की गई है कि वह अपन ऐप जल्द से जल्द अपडेट कर लें।

Google Chrome, Hacking(फोटो-सोशल मीडिया)

टेक्नोलॉजी ने जिंदगी में कई चीजों को आसान किया है तो इसके कई अपने खतरे भी हैं। हाल ही में हैंकिंग की खबरों के बाद इस चीज का अंदाजा तो हो ही गया कि टेक्नोलॉजी के चलते चीजे आसान होने के साथ-साथ जटिल भी हुई हैं। टेक्नोलॉजी में आने वाले खतरों, बग ,वायरस और हैकिंग से बचने के लिए आपको बराबर अपडेट रहना होता है।

ऐसी ही कुछ एडवायजरी गूगल ने जारी की है। दरअसल गूगल क्रोम का पुराना वर्जन यूज कर रहे लोगों के लिए सलाह जारी की गई है कि वह अपन ऐप जल्द से जल्द अपडेट कर लें।हैकर्स बड़ी आसानी से ब्राउजर मेमरी में स्टोर डेटा को करप्ट या मोडिफाइ कर सकते हैं।इसके अलावा दूसरी खामी  के चलते इसमें एक ब्राउजर के ऑडियो कंपोनेंट (CVE-2019-13720) और PDFium (CVE-2019-13721) लाइब्रेरी को प्रभावित करता है।

सुरक्षा कमजोरियों को ठीक करने के लिए क्रोम ने नया अपडेट 78.0.3904.87 वर्जन जारी किया है। यह विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है। अपडेट स्वचालित रूप से दिखाई देना चाहिए, लेकिन अगर यह अभी तक पॉप अप नहीं हुआ है, तो आप ब्राउज़र मेनू में Google Chrome के बारे में मदद -> मैन्युअल रूप से नेविगेट करके इसे लागू कर सकते हैं। एक बार ऐसा होने के बाद यह दिक्कत बेअसर हो जाएगी।आप क्रोम को सामान्य रूप से उपयोग करना जारी रख सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LOAN लेना हो या करना हो भी कोई वित्तीय लेनदेन, कागजात जुटाने की टेंशन खत्म! आ गया SEHMATI ऐप
2 SBI Gold Deposit Scheme: घर में पड़े सोने के गहनों से भी कमा सकते हैं मोटी रकम! जानिए तरीका
3 RELIANCE JIO के इन Prepaid Plans पर 50 रुपये तक का डिस्काउंट! जानिए कैसे मिलेगा