ताज़ा खबर
 

Jio Set-Top Box पर बिना Cable TV कनेक्शन मिल रहे 150 से ज्यादा TV चैनल्स!

जियो फाइबर सेट टॉप बॉक्स के साथ यूजर्स को जियो टीवी प्लस एप की सुविधा भी मिल रही है। इस एप की मदद से यूजर्स सभी OTT एप कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं।

(image source-Dream DTH)

रिलायंस जियो ने अपने पेड जियो फाइबर यूजर्स को 4K सेट-टॉप बॉक्स की सुविधा देनी लगभग शुरु कर दी है। रिलायंस जियो ने इसी साल सितंबर में ट्रिपल प्ले ब्रॉडबैंड प्लान्स का ऐलान किया था। जियो फाइबर प्रिव्यू के ग्राहक पेड प्लान्स की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। कंपनी के पेड प्लान्स की 699 रुपए से शुरु हो रहे हैं। बता दें कि कंपनी के ऐलान के मुताबिक जियो फाइबर प्लान्स के तहत यूजर्स को ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ एक सेट-टॉप बॉक्स, केबल टीवी सर्विस मिलेगी। हालांकि ये बताया गया था कि सामान्य टीवी चैनल्स देखने के लिए यूजर्स को अलग से टीवी कनेक्शन भी लेने की जरुरत पड़ेगी।

अभी जिन यूजर्स को पेड प्लान्स के तहत नए सेट-टॉप बॉक्स मिले हैं, उनमें चैनलों की संख्या करीब 150 है। टेलीकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, जियो फाइबर के यूजर्स को अभी IPTV सर्विस के द्वारा 150 से ज्यादा टीवी चैनल्स देखने को मिल रहे हैं। हालांकि अभी जियो टीवी पर जियो टीवी एप नदारद है। जियो टीवी एप के जरिए यूजर्स को करीब 650 टीवी चैनल्स का एक्सेस मिलना है। जियो फाइबर सेट टॉप बॉक्स के साथ यूजर्स को जियो टीवी प्लस एप की सुविधा भी मिल रही है। इस एप की मदद से यूजर्स सभी OTT एप कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं।

माना जा रहा है कि जियो टीवी प्लस एप से ओटीटी सर्विसेस वाले टीवी चैनल्स देखने की सुविधा दे रही है। एक तरह से जियो टीवी प्लस एक PatchWall UI और Oxygen Play की तरह कंटेंट एग्रीगेटर सर्विस की तरह है। हालांकि PatchWall UI और Oxygen Play टीवी कंटेंट की सुविधा नहीं देते हैं, जबकि जियो फाइबर अपने यूजर्स को इंटरनेट द्वारा उनके पसंदीदा टीवी देख सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोबाइल से घर बैठे कमाएं रोज हजारों रुपए, जानें क्या है तरीका
2 Post Office की इन पांच स्कीम में कम निवेश पर भी मिलता है ज्यादा रिटर्न, ब्याज 7.5% से भी ऊपर
3 SBI Online Banking को और सेफ बनाएगा ऑडियो कैप्‍चा, फ्रॉड से बचने को इन बातों का भी रखें ध्‍यान
ये पढ़ा क्या?
X