ताज़ा खबर
 

Reliance Jio Broadband Plan: 2500 रुपये में मिल रहा 50 Mbps स्पीड वाला कनेक्शन! जानें ऑफर

प्लान के दाम घटने के साथ ही सुविधाओं में भी कटौती होती जाएगी। आपको बता दें कि जियो गीगाफाइबर की सर्विस लॉन्च करने से पहले रिलायंस जिओ प्रिव्यू ऑफर दे रहा है।

Author नई दिल्ली | July 8, 2019 3:18 PM
Jio GigaFiber Broadband, Jio New ONT Device Launch: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः jiogigafiberonline.in)

जियो गीगाफाइबर प्रिव्यू प्रोग्राम के तहत रिलायंस जियो ने 50 Mbps का ब्रॉडबैंड प्लान मार्केट में उतारा है। देश के कुछ हिस्सों में यह प्लान फ्री है, जबकि कई अन्य इलाकों में रिलायंस जिओ की तरफ से ग्राहकों को दो विकल्प दिए जा रहे हैं। पहला प्लान गुड ओल्ड प्लान है जिसमें ग्राहकों को 4500 रुपए सिक्योरिटी के तौर पर चुकाने होंगे , इसमें यूजर्स को 100Mbps की स्पीड से डेटा इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं दूसरे प्लान में ग्राहको 2500 रुपए बतौर सिक्योरिटी जमा करने होंगे जिसके बदले में 50Mbps की स्पीड से इंटरनेट की सेवा उपलब्ध होगी। प्लान के दाम घटने के साथ ही सुविधाओं में भी कटौती होती जाएगी। आपको बता दें कि जियो गीगाफाइबर की सर्विस लॉन्च करने से पहले रिलायंस जिओ प्रिव्यू ऑफर दे रहा है। बताया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ऐनुअल जनरल मीटिंग 2019 के दौरान ही गीगफाइबर की लॉन्चिंग की जा सकती है। यह मीटिंग जुलाई (मौजूदा) के बाद होने की संभावना है।

यह तो अब पता ही चल गया कि रिलायंस जिओ गीगफाइबर का इस्तेमाल के आपको कम से कम 4500 रुपए की कीमत अदा करनी पड़ेगी फिर कहीं जाकर आपके हाथ गीगाफाइबर का राउटर और कनेक्शन आपको मिलेगा। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि कुछ दिनों में रिलायंस जिओ गीगाफाइबर के दाम किए जा सकते हैं जिससे इस कंपनी को और नए ग्राहक मिल सकें।
देश के कुछ हिस्सों में जहां इसकी टेस्टिंग की जा रही है, वहां बताया जा रहा है कि इसेक दाम में कमी की गई है और गीगाफाइबर के दाम अब 4500 से 2500 हो गए हैं। दम में 2000 की कमी बता रही है कि लोगों को लुभाने के लिए कंपनी रेट में कमी कर रही है। सस्ते दाम से इसके यूजर्स में इजाफा होगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों की तक पहुंचने के लिए भी कंपनी की यह रणनीति भी हो सकती है। जिससे प्रिव्यू ऑफर का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा ग्राहक कर पाएं।

Rs 2,500 vs Rs 4,500 कनेक्शन : जैसा कि हमने शुरू में आपको बताया कि दाम कम होने के साथ ही सुविधाओं में भी कमी की जा सकती है गीगाफाइबर में कुछ ऐसा ही है। 2500 रुपए के प्लान में ग्राहकों को 50 Mbps की ही स्पीड मिलेगी इसके अलावा उन्हें जो राउटर मिलेगा वो सिंगल बैंड चैनल को ही सपोर्ट करेगा। जबकि 4500 रुपए के प्लान में डबल बैंड चैनल वाला राउटर मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App