ताज़ा खबर
 

Reliance जनरल इंश्योरेंस ने लॉन्च किया कोरोना प्रोटेक्शन कवर, कंपनी दे रही ये फायदे

यह प्लान 3 महीने से 60 वर्ष के बीच की आयु के किसी भी व्यक्ति को कवर करेगी। इसमें ग्राहकों को 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक के सम एश्योर्ड के विकल्प दिए गए हैं।

coronaviursतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

कोरोना वायरस बीमारी के लिए रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने एक प्रोटेक्शन कवर इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया है। इस इंश्योरेंस प्लान के तहत कोरोना के मरीजों को सम एश्योर्ड राशि का 100 प्रतिशत एकमुश्त बीमा प्रदान किया जाएगा। वहीं अगर किसी मरीज को क्वारांटाइन किया जाता है को सम एश्योर्ड का 50 प्रतिशत प्रदान किया जाएगा।

कंपनी के एक बयान के अनुसार योजना की अवधि एक वर्ष की है और प्रतीक्षा अवधि 15 दिनों की है। कंपनी के कार्यकारी निदेशक और सीईओ राकेश जैन साई ने इस पॉलिसी के बारे में बताया कि ‘कोरोना महामारी के चलते लोगों के ऊपर पड़ने वाले वित्तीय प्रभावों को इस प्लान के जरिए दूर करने की कोशिश की गई है। इसमें ग्राहकों को एकमुश्त बीमा राशि, और ईलाज का खर्च मुहैया करवाया जाएगा।

यह प्लान 3 महीने से 60 वर्ष के बीच की आयु के किसी भी व्यक्ति को कवर करेगी। इसमें ग्राहकों को 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक के सम एश्योर्ड के विकल्प दिए गए हैं। इसके अलावा इस पॉलिसी में ऐड-ऑन के तहत वेतन या नौकरी के किसी भी नुकसान के लिए कवर देगा।

बता दें कि कोरोना संकट के बीच तमाम प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनियां अलग-अलग बीमा प्लान पेश कर रही हैं। लोगों में इस बीमारी के बढ़ते डर को देखते हुए कंपनियों ने अलग-अलग जरूरतों के हिसाब से अपने-अपने प्लान लॉन्च किए हैं।

इससे पहले देश की अग्रणी डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्मों में से एक PhonePe ने कोरोनावायरस के लिए बीमा पॉलिसी शुरू की है। बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर ‘कोरोना केयर ’ बीमा पॉलिसी शुरू की है। इस पॉलिसी की कीमत 156 रुपये है और यह 55 साल से कम उम्र के व्यक्ति के लिए 50,000 रुपये का बीमा कवर दिया जा रहा है।

Next Stories
1 LIC की जीवन शिरोमणि पॉलिसी में निवेश कर पाएं एक करोड़ रुपये का सम एश्योर्ड, मिलते हैं और भी कई फायदे
2 Post office के साथ मिलकर शुरू करें अपना बिजनेस, कमीशन के जरिए होगी कमाई, ये है तरीका
3 लॉकडाउन के बीच ATM कार्ड हो गया एक्सपायर? फिर भी निकाल सकते हैं कैश, ये है तरीका
ये पढ़ा क्या?
X