ताज़ा खबर
 

IRCTC: दिवाली और छठ पूजा से पहले यात्रियों को स्पेशल ट्रेनों का तोहफा, रेलवे ने शुरू कीं 9 ‘सेवा सर्विस’ ट्रेनें

IRCTC Indian Railways Train Cancellation: दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 9 ‘सेवा सर्विस’ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाया है। इस मौके पर रेल मंत्री ने वडनगर-मेहसाणा ट्रेन रेलवे शुरु कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी तोहफा दिया है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 17, 2019 10:57 AM
new delhiसेवा सर्विस ट्रैन (फोटो सोर्स: ट्विटर@RailMinIndia)

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिवाली और छठ पूजा से पहले यात्रियों को नया सवगात दिया है। उन्होंने छोटे कस्बों को बड़े शहरों से जोड़ने वाली नौ ट्रेनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा है कि इनमें से एक वडनगर-मेहसाणा ट्रेन रेलवे की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तोहफा है। ऐसा इसलिए क्योंकि मोदी शुरुआती दिनों में वडनगर स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। बता दें कि चल रहे त्योहारों के मौसम को देखते हुए रेल मंत्री ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को इन ट्रेनों का अद्धघाटन कर रवाना किया है। गोयल ने कहा कि रेलवे ने बिना किसी अतिरिक्त निवेश के नौ ‘सेवा सर्विस’ ट्रेनों की शुरुआत की है और यह मौजूद संसाधनों के अधिकतम इस्तेमाल का एक उदाहरण है। गौरतलब है कि त्याहारों में अकसर काफी भीड़ होती है जिससे यात्रा करने वालों को काफी दिक्कत होती है। यही परेशानी को दूर करने के लिए रेल मंत्री ने यह कदम उठाया है।

वडनगर से मेहसाणा के लिए भी ट्रेनः इस मौके पर रेल मंत्री ने कहा,‘बिना किसी खर्च के, बिना किसी निवेश के हमने उपलब्ध संसाधनों से इन नौ ट्रेनों की शुरुआत की है….इन ट्रेनों में से एक वडनगर से मेहसाणा जाती है। वडनगर स्टेशन में चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री बन गया और वडनगर को मेहसाणा से जोड़ कर रेलवे ने आज प्रधानमंत्री को तोहफा दिया है।’

National Hindi News, 16 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

त्योहारों पर सेवा में डेली और सप्ताहिक ट्रेन भी है शामिलः दिवाली और छठ पूजा का विशेष ध्यान रखते हुए नौ ‘सेवा सर्विस’ ट्रेनों में से दिल्ली से शामली, भुवनेश्वर से नयागढ़ कस्बा, मुरकोंगसेलेक से डिब्रूगढ़ तथा कोयंबटूर से पलानी के बीच ट्रेन प्रतिदिन चलाई जाएगी। वहीं, वडनगर से मेहसाणा, असरया से हिम्मतनगर, करूर से सलेम, यशवंतपुर से तुमकुर, कोयंबटूर से पोल्लाची के बीच ट्रेनें सप्ताह में छह दिन चलेंगी।

विधानसभा चुनाव 2019 Live Updates: हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव से संबंधित खबरें यहां पढ़ें

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Hearing LIVE Updates: राम मंदिर केस और अयोध्या से जुड़ी हर खबर यहां पढ़ें

कोटा-झालावाड़ की ट्रेन सेवा अभी रद्दः बता दें कि कोटा-झालावाड़ के बीच सेवा सर्विस ट्रेन का उद्घाटन फिलहाल रोक दिया गया है। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, हर्षवर्धन, सांसद मीनाक्षी लेखी समेत अन्य लोग भी मौजूद थे। इस दौरान कई और ट्रेनों के शुरु होने की बात भी सामने आ रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MOTOR INSURANCE POLICY चुनना होगा आसान, Cashless Facility समेत इन 4 बातों का रखें ध्यान
2 mPokket: फेस्टिव सीजन में छात्र ले सकेंगे 10 हजार रुपए तक का लोन, जानिए डिटेल्स
3 ICICI BANK का ऑफर, FIXED DEPOSIT पर उठाएं HEALTH INSURANCE का फायदा
ये पढ़ा क्या?
X