ताज़ा खबर
 

Indian Railway, IRCTC: ट्रेन सफर से पहले देख लें कैंसल ट्रेनों की ये लिस्ट, स्टेशन पहुंचने पर पछताने से बचेंगे!

Indian Railway, IRCTC: ट्रेन से सफर करने वालों के लिए यह जानना बेहद जरूरी हो जाता है कि कौन-कौन सी ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है और कौन सी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

IRCTC, Indian Railway, New trains, western railway, train runing status, latest train update, new train updateभारतीय रेलवे ने 21 सितंबर से 20 जोड़ी क्लोन ट्रेन चलाने की घोषणा की थी।

Indian Railway, IRCTC: कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में रेल रोको आंदोलन के चलते भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे ने इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूट्स में बदलाव भी किया है। वहीं कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसल किया गया है। किसान आंदोलन के चलते पंजाब में कई जगह विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। रेलवे ने एहतियातन ये फैसला लिया है।

ऐसे में ट्रेन से सफर करने वालों के लिए यह जानना बेहद जरूरी हो जाता है कि कौन-कौन सी ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है और कौन सी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। रेलवे ने इस संबंध में एक सूची जारी की है। इसमें सभी जानकारियों को साझा किया गया है।

ये ट्रेनें हैं रद्द:-

– हरिद्वार-अमृतसर-हरिद्वार (02053/02054) जन शताब्दी एक्सप्रेस (2 अक्टूबर से रद्द)
– नई दिल्ली-जम्मू तवी- नई दिल्ली (02425/02426) राजधानी एक्सप्रेस (2 अक्टूबर से रद्द)
– अमृतसर-जयनगर हमसफर एक्सप्रेस (04652) (2 अक्टूबर से रद्द)

रद्द ट्रेनों के अलावा कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है और कुछ के रूट्स में बदलाव किया गया है। रेलवे द्वारा साझा की गई लिस्ट से लें पूरी जानकारी:-

बता दें किअक्‍टूबर-नवंबर के महीने में रेलवे ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। 15 अक्‍टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 से ज्‍यादा ट्रेनें चलाई जा सकती हैं। रेलवे मौजूदा समय में 300 से ज्‍यादा ट्रेनों का संचालन कर रहा है। ऐसे में आने वाले समय में इसमें और इजाफा हो सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM Kisan Yojana: महज 30 दिन में 38 लाख से ज्यादा किसानों को मिले 2 हजार रुपये, आप भी ऐसे उठाएं फायदा
2 कोरोना संकट के चलते नवंबर तक फ्री मिल रहा राशन! ऐसे बनवाएं Ration Card
3 Post Office Recurring Deposit: रोजाना 100 रुपये का निवेश आपको देगा 5 लाख, जानें कैसे
ये पढ़ा क्या?
X