PURE EV Epluto 7G: 8 हजार रु डाउनपेमेंट देकर घर ले जाएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 116 km तक की ड्राइविंग रेंज

PURE EV Epluto 7G Electric Scooter: देशभर में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने आम नागरिकों की जेब पर असर डाला है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए ट्रैवल के खर्चे को पेट्रोल और डीजल के मुकाबले काफी कम किया जा सकता है।

इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 KMPH है। फोटो सोर्स: pureev.in

PURE EV Epluto 7G Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदते समय अगर कुछ बातों का ध्यान रखा जाए, तो यह फायदे का सौदा बन सकता है। इस समय भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग और बिक्री काफी बढ़ रही है। लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर के फायदों को देखते हुए इन्हें काफी पसंद कर रहे हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि देशभर में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने आम नागरिकों की जेब पर असर डाला है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए ट्रैवल के खर्चे को पेट्रोल और डीजल के मुकाबले काफी कम किया जा सकता है।

ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो स्टार्टअप कंपनी प्योर ईवी (Pure EV) का Epluto 7G खरीद सकते हैं। इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको कुल 8 हजार रुपये की डाउनपेमेंट करनी होगी। स्कूटर की कुल कीमत 79,999 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है।

डाउनपेमेंट करने के बाद आपको तीन साल के लिए कुल 71,999 रुपये का लोन लेना होगा जिसपर 9.7 फीसदी की ब्याज दर लागू होगी। इन तीन साल के दौरान आपको कुल 92,952 रुपये चुकाने होंगे जिसमें 20,953 रुपये ब्याज होगा। इस दौरान आपको हर महीने 2,582 रुपये की ईएमआई का भुगतान करना होगा।

वहीं अगर आप चाहते हैं कि ईएमआई का बोझ हल्का हो जाए तो आप पांच साल के लिए भी लोन ले सकते हैं। इस दौरान आपको कुल 1,06,920 रुपये चुकाने होंगे जिसमें 34,921 रुपये ब्याज होगा। इस दौरान आपको हर महीने कुल 1,782 रुपये की ईएमआई को भुगतान करना होगा।

भारतीय बाजार में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर होने जा रहे हैं लॉन्च, जानें फीचर्स और अन्य सभी डिटेल

इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 KMPH है। वहीं इसके जरिए सिंगल चार्ज में 90 ले 120 किलो मीटर की रेंज मिलेगी। यह स्कूटर 4 सेकेंड में 0 से 40 किलो मीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। स्कूटर 2.5 KWH लिथियम बैटरी पैक के साथ आता है जिसे चार्ज करने में चार घंटे लगते हैं।

इसमें अलॉय व्हील के साथ 90/90 – 10 टायर लगे हैं। इसके साथ ही मल्टी स्पीड मोड के साथ एलसीडी स्क्रीन दी गई है। यह स्कूटर कुल 6 रंग में उपलब्ध है। बैटरी और वाहन दोनों को भारतीय भूभाग और मौसम की स्थितियों में डिजाइन और विकसित किया गया है।

Next Stories
1 7th Pay Commission: मोदी सरकार ने लिया ये अहम फैसला, केंद्रीय कर्मचारियों पर सीधा असर
2 New Voter ID Card: 7 स्टेप के जरिए करें आवेदन, घर बैठे बन जाएगा मतदाता पहचान पत्र
3 स्वास्थ्य मंत्रालय की WhatsApp यूजर्स से अपील, ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ये स्पेशल स्टीकर्स, जानिए क्या है मामला
यह पढ़ा क्या?
X