ताज़ा खबर
 

Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए अहम लिया गया अहम फैसला, जेब पर सीधा असर

Pay Commission, 6th CPC Latest News, Government Employees: कर्मचारियों को उम्मीद है कि छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट जल्द लागू होगी लेकिन अब 3 महीने का इंतजार करना पड़ेगा। सरकार ने वादा किया था कि जुलाई से रिपोर्ट को लागू कर दिया जाएगा।

Pay Commission, 6th CPC Latest News, Government Employees: पंजाब में छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू 31 अगस्त तक लागू नहीं होगी। आयोग की फाइनल रिपोर्ट मिलने के बाद पंजाब सरकार ने यह फैसला लिया है। इस फैसले पर सरकार ने कहा है कि आयोग की दूसरी रिपोर्ट तैयार हो रही है ऐसे में डेडलाइन को आगे बढ़ाना पड़ा।

कर्मचारियों को उम्मीद है कि छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट जल्द लागू होगी लेकिन अब 3 महीने का इंतजार करना पड़ेगा। सरकार ने वादा किया था कि जुलाई से रिपोर्ट को लागू कर दिया जाएगा। इस फैसले पर सांझा मुलजम मंच के संयोजक सुखचैन खैहरा ने कहा कि कर्मचारी जल्द ही विरोध करेंगे, क्योंकि सिफारिशों के अनुसार कर्मचारियों के लिए नए वेतनमान को लागू करने में देरी हो रही है।

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में हो सकती है बढ़ोत्तरी! जानें कैसे

रिपोर्ट में की गई सिफारिशों पर अटकलें लगाई जा रही हैं, खासकर इसे अबतक कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ साझा नहीं किया गया है। हालांकि सरकारी अधिकारियों का दावा है कि रिपोर्ट ‘अच्छी’ है, कई लोगों का मानना ​​है कि यह क्लेरिकल कर्मचारियों के लिए कम और अधिकारियों के लिए ज्यादा फायदेमंद होगी।

बता दें कि इस रिपोर्ट के लागू होते ही कर्मचारियों की सैलरी में दो गुना से ज्यादा की बढ़ोत्तरी संभव है। यानी न्यूनतम सैलरी 6,950 रुपये से बढ़ाकर 18,000 रुपये प्रतिमाह हो सकती है। आयोग ने अपनी रिपोर्ट में इसकी सिफारिश की है। पे कमीशन की रिपोर्ट लागू करने करने को लेकर कर्मचारी वर्ग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। कई बार कर्मचारी संगठन अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं।

Next Stories
1 लॉन्च होने जा रही Income Tax विभाग की नई वेबसाइट, जानें डिटेल
2 पुरानी खरीदनी है तो यहां हैं ढेरों विकल्प, जानें पूरी डिटेल
3 इन लोगों को बिना Ration Card के मिल रहा अनाज, जानें कैसे बनता है ये कार्ड
ये  पढ़ा क्या?
X