केजरीवाल का मिशन पंजाबः 1000 रुपए प्रति माह के लिए महिलाओं का रजिस्ट्रेशन चालू, बोले- हर महीने देंगे यह रकम; जानें- कैसे होगा पंजीकरण?

दिल्ली सीएम ने आरोप लगाया कि पंजाब में 20 हजार करोड़ रुपए की रेता चोरी हो रही है। इसमें बड़े मंत्री और विधायक शामिल हैं, जिसे वह रोकेंगे। रेता चोरी में शामिल लोगों को जेल भेजेंगे।

arvind kejriwal, aap, punjab
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को करतारपुर के सराय खास में 'Women Guarantee Registration' का आगाज कराया। (फोटो सोर्स: टि्वटर/AamAadmiParty)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (सात दिसंबर, 2021) को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार आ जाती है, तब वे लोग सूबे की महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपए देंगे। यह रकम रजिस्ट्रेशन कराने वाली औरतों को मिलेगी।

रजिस्ट्रेशन की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा, “मैं पूरे पंजाब की महिलाओं से विनती करता हूं कि हमारे कार्यकर्ता उनके इलाके में जाएंगे। आप ज्यादा से ज्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन कराएं। वे कार्यकर्ता घर-घर भी जाएंगे। जो-जो लोग हजार-हजार रुपए चाहते हैं, वे रजिस्ट्रेशन कराएं। अगले कुछ दिनों में लाखों महिलाओं का पंजीकरण होने वाला है।”

महिलाओं को दी जाने वाली रकम कहां से आएगी? केजरीवाल ने बताया, मैं हिसाब दे देता हूं। चन्नी साहब (पंजाब के मौजूदा सीएम) आएं तो उन्हें बता देना। चन्नी साहब के हलके में परसों रेता चोरी हुई। उन्हें भी पता होगा। पैसा भी ऊपर तक जाता होगा।

दिल्ली सीएम ने आरोप लगाया कि पंजाब में 20 हजार करोड़ रुपए की रेता चोरी हो रही है। इसमें बड़े मंत्री और विधायक शामिल हैं, जिसे वह रोकेंगे। रेता चोरी में शामिल लोगों को जेल भेजेंगे।

उनके मुताबिक, “हम इसके जरिए 20 हजार करोड़ रुपए बचाएंगे और ये हजार-हजार रुपए आपको दे रहा हूं…10 हजार करोड़ रुपए में ही काम चल जाएगा। रेता चोरी से ही सारा काम आपका पूरा हो जाएगा। चिंता न करो। रेता चोरी का जो पैसा मंत्रियों की जेब में जा रहा है, वह आप की सरकार के बाद महिलाओं की जेब में जाना चालू हो जाएगा।”

केजरीवाल ने इससे पहले अमृतसर हवाई अड्डा के बाहर कहा, “यदि मुख्यमंत्री के अपने निर्वाचन क्षेत्र में अवैध खनन चल रहा है तो यह सोचना मुश्किल है कि उन्हें (चन्नी को) इसकी जानकारी नहीं है।” सीएम ने चन्नी के गृह क्षेत्र में कथित अवैध रेत खनन की स्वतंत्र जांच और प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की। बता दें कि पंजाब में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल एक दिवसीय दौरे पर अमृतसर में हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट