ताज़ा खबर
 

सालाना 6 लाख इनकम वालों को 35 लाख रु का होम लोन, ढाई लाख की सब्सिडी भी! जानें क्या है ICICI Home Finance का ऑफर

ICICI Home Finance affordable housing loan: योजना के तहत महिलाओं, मिडिल क्लास इनकम वाले ग्राहकों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए बनाया गया है जिनकी सालाना इनकम 3 लाख रुपय से 6 लाख रुपये तक है।

ICICI Home Finance affordable housing loan: कोरोना संकट के बीच ICICI Home Finance ग्राहकों को सस्ता होम लोन मुहैया करवा रही है। अर्बन और रूरल एरिया में लोन व्यवस्था को लचीला बनाते हुए कंपनी महिलाओं और मिडल क्लास इनकम ग्रुप के लिए ICICI होम फाइनेंस ने सरल-अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना शुरू की है। यानी की यह लोन ग्रामीण इलाकों में मिलेगा।

योजना के तहत महिलाओं, मिडिल क्लास इनकम वाले ग्राहकों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए बनाया गया है जिनकी सालाना इनकम 3 लाख रुपय से 6 लाख रुपये तक है। इस लोन स्कीम में ब्याज दर 7.98% से शुरू हैं और इसमें अधिकतम 20 साल के लिए लोन लिया जा सकता है।

कंपनी का कहना है कि आवेदकों के लिए मकान महिला के नाम पर होना अनिवार्य किया गया है। ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को घर की मालिकी मिले इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए इस लोन को डिजाइन किया गया है। आवेदक 31 मार्च 2021 तक प्रधानमंत्री आवास योजना योजना के तहत प्रति आवास 2.67 लाख रुपये तक की ब्याज सब्सिडी का लाभ भी उठा सकते हैं।

ICICI होम फाइनेंस, एमडी और सीईओ  अनिरुद्ध कामनी ने  SARAL लोन स्कीम के बारे में कहा है कि ‘यह किफायती आवास ऋण अपने घर के सपने को पूरा करने के बारे में सोच रहे इच्छुक लोगों के लिए कस्टमर फ्रेंडली, किफायती वित्तीय समाधान पेश करता है। इससे देश भर में महिलाएं और ज्यादा सशक्त बन सकेंगी।’

कैसे करें अप्लाई: आवेदक को सबसे पहले ICICI branch में जाकर केवाईसी डाक्यूमेंट्स, इनकम प्रूफ और प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट पेश कर लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा ICICI की आधिकारिक वेबसाइट www.icicihfc.com पर लॉग इन करके भी ऑनलाइन ही घर बैठे आवेदन किया जा सकता है।

Next Stories
1 PF अकाउंट से पैसा निकालने पर कब लगता है टैक्स? यहां जानें
2 IRCTC, Indian Railway: यात्रियों को गर्मी से राहत देने के लिए लगाए जा रहे इको एयरफैन, यहां हुई शुरुआत
3 Post Office Recurring Account में रोजाना 100 रुपये का निवेश आपको देगा 5 लाख, जानें क्या है ये पूरा प्लान
ये पढ़ा क्या?
X