ताज़ा खबर
 

पोस्ट ऑफिस बैंक में है खाता पर नहीं मिला ATM? घर बैठें ऐसे करें अप्लाई, झटपट होगा काम

India Post Payment Bank ATM Card Online: पोस्ट ऑफिस बैंक ग्राहकों को एटीएम कार्ड की भी सुविधा देता है। आपने पोस्ट ऑफिस में बैंक खाता खुलवाया हुआ है लेकिन आपके पास एटीएम नहीं है तो आप बड़े ही आसानी से इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

India Post Payment Bank ATM Card Online: पोस्ट ऑफिस के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खुलवाने के कई फायदे हैं। इन खातों में अन्य बैंकों की तुलना में फिक्सड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज, न्यूनतम बैंलेंस रखने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा आप पोस्ट ऑफिस में 20 रुपये देकर खाता खुलवा सकते हैं। पोस्ट ऑफिस बैंकिंग खाते की सबसे बड़ी खासितय इसमें रखे जाने वाला मिनिमम बैलेंस है।

पोस्ट ऑफिस बैंक खातों में महज 50 रुपए मिनिमम बैलेंस रखना होता है। वहीं चेक बुक सुविधा के साथ खाताधारकों को 500 रुपए मिनिमम बैलेंस रखना होता है। इसके साथ ही आप अपने खाते को दूसरी शाखा में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस बैंक ग्राहकों को एटीएम कार्ड की भी सुविधा देता है। आपने पोस्ट ऑफिस में बैंक खाता खुलवाया हुआ है लेकिन आपके पास एटीएम नहीं है तो आप बड़े ही आसानी से इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की मोबाइल एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आपको एप को ओपन कर लेना है। इसके बाद ‘Service’ वाले विकल्प पर टैप करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक नया इंटरफेस खुलकर आएगा यहां आपको ‘Request and Complaint’ पर टैप करना होगा। इसेक बाद आपको ‘Request’ पर टैप करना है।

कार्ड के कैटिगरी सेलेक्ट करें और सब कैटिगरी भी सेलेक्ट करें। इसके बाद ‘Comments’ पर आपको कार्ड लेने की वजह बतानी होगी। इतना करने के बाद आपको ‘Submit’ पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा जिसे दर्ज करते ही आपके एटीएम का आवेदन पूरा हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना संकट के बीच PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी, अगले तीन महीने तक सरकार भरेगी पैसा, 15 हजार से कम वेतन वालों को सीधा फायदा
2 EPFO अकाउंट में लॉग इन करना चाहते हैं पर नहीं पता प्रॉसेस? जानें स्टेप्स, चुटकियों में चेक करें बैलेंस और स्टेट्स
3 कोरोना के चलते नहीं भर पा रहे LIC का प्रीमियम? घर बैठे ऑनलाइन भरें किश्त, जानें तरीका
ये पढ़ा क्या?
X