scorecardresearch

PNB सस्ते में बेच रहा है 14 हजार से ज्यादा मकान और दुकान, आप भी बोली में लें सकते हैं हिस्सा, जानें कैसे?

पंजाब नेशल बैंक के ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए e-Bkary पोर्टल https://ibapi.in/ पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आपको ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की आवश्यकता होगी।

punjab national bank e-auction 14,000 property
पंजाब नेशन बैंक की मेगा बिक्री में भाग लेने वाले बिडर को KYC डॉक्युमेंट अपलोड करने होंगे।

देश की दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशन बैंक लोगों को सस्ता मकान और दुकान खरीदने का मौका दे रहा है। दरअसल पीएनबी ने अपने डिफॉल्टर कस्टमर की प्रॉपर्टी की ई-निलामी आयोजित की है। जिसमें भाग लेकर आप मार्केट प्राइस से कम में मकान और दुकान खरीद सकते हैं। पंजाब नेशनल बैंक के इस ई-ऑक्शन में रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल, इंडस्ट्रिलय और एग्रीकल्चर प्रापर्टी शामिल है। आइए जानते है कैसे आप पीएनबी के ई-ऑक्शन में कैसे भाग ले सकते हैं।

PNB का ई-ऑक्शन कब होगी? पंजाब नेशल बैंक के ऑफिशियल ट्विट अकाउंट पर पोस्ट किए गए ट्वीट के अनुसार 31 जनवरी 2022 को ई-ऑक्शन आयोजित किया जाएगा। जिसमें रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रॉपर्टी को मार्केट प्राइस से कम में खरीदा जा सकता है। जानिए कैसे ई-ऑक्शन में भाग लें सकते हैं।

ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए करना होगा रजिस्ट्रेशन – पंजाब नेशल बैंक के ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए e-Bkary पोर्टल https://ibapi.in/ पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आपको ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की आवश्यकता होगी।

ई-ऑक्शन के लिए करानी होगी KYC – पंजाब नेशन बैंक की मेगा बिक्री में भाग लेने वाले बिडर को KYC डॉक्युमेंट अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपनी KYC को वेरिफाई भी कराना होगा। जानकारी के अनुसार KYC वेरिफाई कराने के लिए दो दिन का वक्त लग सकता है। इसलिए समय रहते इस काम को पूरा करें।

यह भी पढ़ें: SBI ने बढ़ाई FD पर ब्याज दर पर क्या HDFC, Axis और Kotak सहित अन्य बैकों से अधिक है रेट? जानें- कौन बेहतर

बैंक समय समय पर करता है नीलामी – जिन प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है। ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं। उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं। बैंकों की ओर से समय समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है। इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.