ताज़ा खबर
 

PNB खाताधारकों के ATM कार्ड फिलहाल बंद नहीं होंगे, मर्जर के बाद लग रही अटकलों को बैंक ने किया दूर

Punjab National Bank ATM: पीएनबी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एटीएम को तत्काल बंद नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही हर ग्राहक बिना कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क का भुगतान किए 13,000 से ज्‍यादा एटीएम के नेटवर्क का बिना किसी झंझट या रुकावट के इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

पीएनबी की एक ब्रांच। (file)

Punjab National Bank ATM: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) खाताधारकों को कोरोना संकट के बीच बड़ी राहत मिली है। ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के साथ विलय के बाद देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बने पंजाब नेशन बैंक ने जानकारी दी है कि उसके एटीएम फिलहाल बंद नहीं किए जाएंगे। यानी की पीएनबी खाताधारक जिनके पास विलय से पहले पीएनबी का एटीएम कार्ड था वह पहले की तरह ही कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें किसी तरह का कोई बदलाव फिलहाल नहीं है।

पीएनबी ने ट्वीट कर जानकारी दी है। ट्वीट के मुताबिक, एटीएम को तत्काल बंद नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही हर ग्राहक बिना कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क का भुगतान किए 13,000 से ज्‍यादा एटीएम के नेटवर्क का बिना किसी झंझट या रुकावट के इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

पीएनबी का ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के साथ 1 अप्रैल 2020 को विलय हुआ है जिसके बाद इन तीनों बैंक के नेटवर्क जैसे एटीएम, शाखाएं आदि पर अटकलों का दौर जारी है। तीनों ही बैंकों के ग्राहक इसको लेकर असमंजस की स्थिति में है कि उनके अकाउंट और बैंक सर्विस में क्या-क्या बदलाव होने जा रहा है।

बता दें कि पीएनबी में ओबीसी और यूबीआई के विलय से बनने वाला बैंक एसबीआई के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है। एक अप्रैल को कुल 10 बैंकों का आपस में विलय हुआ था। विलय को लेकर सरकार ने वजह बताई है कि इससे बैंकों के रिस्क लेने की क्षमता में इजाफा होगा। इसके साथ ही एनपीए कंट्रोल करने में भी मदद मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Aadhaar Kendra: कोरोना संकट के बीच 17,000 से Aadhaar केंद्र फिर से खुले, ऐसे लें अपाइंटमेंट
2 LIC Jeevan Umang पॉलिसी में रोजाना 90 रुपये का निवेश करें, बदले में मिलेंगे 45 लाख से ज्यादा, जानें अन्य फायदे
3 Indian Railway, IRCTC: कोरोना की रोकथाम के लिए रेलवे ने लॉन्च किया ‘Captain Arjun’, थर्मल स्क्रीनिंग में मिलेगी मदद