कंपनी में फंसा है पैसा या अधिकारी कर रहे परेशान? डायरेक्ट पीएम मोदी तक पहुंचाएं अपनी शिकायत, जानें संपर्क का तरीका

PMO India: अगर आप किसी के भ्रष्टाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो तब भी आप संपर्क कर सकते हैं। अगर आपके मन में कोई सुझाव है तो आप इसे भी साझा कर सकते हैं।

PM Modi, Social Media,
पीएम मोदी।(फोटो-सोशल मीडिया)

PMO India: अगर आप चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक आपकी शिकायत पहुंचे तो बड़े ही आसानी से घर बैठे ऐसा कर सकते हैं। अगर आपका पैसा किसी कंपनी में फंसा है या सरकार के किसी अधिकारी से आपको परेशानी हो रही है तो आप पीएम मोदी से डायरेक्ट संपर्क कर सकते हैं। अगर आप किसी के भ्रष्टाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो तब भी आप संपर्क कर सकते हैं। अगर आपके मन में कोई सुझाव है तो आप इसे भी साझा कर सकते हैं। अब सवाल यह है कि आखिर कैसे घर बैठे हम ऐसा कर सकते हैं।

इसके लिए सरकार ने एक प्लेटफॉर्म तैयार किया है जहां पर इंटरनेट के माध्यम से पहुंचा जा सकता है। इसके लिए आपको https://www.pmindia.gov.in/en/interact-with-honble-pm/ वेबसाइट पर जाना होगा यहां पर आप सीधे पीएम से संवाद स्थापित कर सकते हैं। इसके लिए आप मैसेज सर्विस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

वहीं अगर आप पत्र लिखकर भी अपनी शिकायत को पीएम तक पहुंचा सकते हैं। इसके लिए आपको साउथ ब्लॉक रायसीना हिल नई दिल्ली- 110011 पर पत्र भेजना होगा। पीएम मोदी फेसबुक पर भी हैं और इसके जरिए भी आप उनसे संपर्क कर सकते हैं।

इसके लिए आपको पहले अपनी आईडी से फेसबुक लॉग इन करना होगा इसके बाद आपको https://www.facebook.com/narendramodi लिंक पर जाना होगा। पीएम मोदी को टैग करते हुए आप अपनी बात रख सकते हैं। इसके अलावा पीएम मोदी ट्विटर पर भी खासे एक्टिव रहते हैं। ट्विटर पर आप @PMOIndia या फिर @Narendramodi पर जाकर अपनी बात साझा कर सकते हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।