ताज़ा खबर
 

PM Kisan Yojana: रजिस्ट्रेशन से लेकर किस्त पाने तक की जानकारी ऑनलाइन घर बैठे पाएं, जानें अन्य फायदे

PM Kisan Yojana: किसान रजिस्ट्रेशन से लेकर किस्त पाने तक की जानकारी ऑनलाइन घर बैठे पा सकते हैं। अगर आप पात्र किसान हैं तो इस योजना के लिए ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं।

pm kisan yojana Aपीएम किसान योजना की किस्त के स्टेट्स की जानकारी ऑनलाइन ही पता लग जाती है।

PM Kisan Yojana: प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभार्थी किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाती है। यह मदद 2-2 हजार रुपये की तीन किस्त के जरिए डायरेक्ट खाते में भेजी जाती है। पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को कई चीजों की सहुलयितें ऑनलाइन ही मिलती हैं।

पात्र किसान रजिस्ट्रेशन से लेकर किस्त पाने तक की जानकारी ऑनलाइन घर बैठे पा सकते हैं। अगर आप पात्र किसान हैं तो इस योजना के लिए ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। आप पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट और पीएम किसान मोबाइल एप के जरिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इसके लिए आपको आधार नंबर के साथ आपके नाम पर दर्ज जमीन की जानकारी सहित कुछ अन्य विवरण देने होंगे। यही नहीं एकबार रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपनी जानकारियों को फिर से अपडेट भी कर सकते हैं।

किस्त की जानकारी भी ऑनलाइन: पीएम किसान योजना के लाभार्थी घर बैठे किस्त की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। लाभार्थी अपने खाते में आई अबतक की कुल किस्त की जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा पिछली किस्त का स्टेट्स भी इसी के जरिए जान सकते हैं। किसान ऐसा अपने आधार कार्ड या मोबाइल नंबर या अकाउंट नंबर के जरिए कर सकते हैं। पीएम किसान योजना की वेबसाइट पर मौजूद ‘Get Data’ लिंक के जरिए किस्त की स्टेट्स का पता लगाया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Aadhaar में एड्रेस अपडेट करने के बाद कार्ड की होती है होम डिलीवरी, जानें URN का फायदा
2 Paytm ने किया ये बड़ा बदलाव, यूज करते हैं तो जान लें
3 Aadhaar सेंटर की फ्रेंचाइजी के लिए देना होता है एग्जाम, पास होने के बाद कर सकते हैं बढ़िया कमाई
यह पढ़ा क्या?
X