ताज़ा खबर
 

31 मार्च से पहले निपटा लें ये चार काम, वर्ना हो सकता है नुकसान, बंद हो रही स्कीम

PM Kisan Yojana, Aadhaar Pan linking Income Tax Return LIC Policy: पैन आधार लिंक करने की डेडलाइन खत्म होने के करीब है। ऐसे में अगर जिन लोगों ने पैन कार्ड और आधार कार्ड को इंटरलिंक नहीं किया है वे लोग इस डेडलाइन के खत्म होने से पहले ही इस काम को निपटा लें।

EPFO, PF, UAN, Aadhaar Card, Aadhaar Benefits, UAN Online, Online UAN, Aadhaar Card, ईपीएफओ, पीएफ, आधार कार्ड, आधार के लाभ, यूएएन ऑनलाइन, आधार कार्ड, यूटीलिटी न्यूज, जनसत्ता समाचार, हिंदी समाचार(फोटोः Freepik)

PM Kisan Yojana, Aadhaar Pan linking Income Tax Return LIC Policy: 31 मार्च से पहले चार ऐसे महत्वपूर्ण काम हैं जिन्हें आपको हर हाल में निपटा लेना चाहिए। इस डेडलाइन तक अगर आप इन कामों को नहीं करते तो आपको नुकसान हो सकता है। दरअसल 31 मार्च पैन-आधार लिंक कराने, प्रधानमंत्री आवास योजना में सब्सिडी का फायदा उठाने, प्रधानमंत्री वय वंदना योजना में निवेश और वित्त वर्ष के लिए टैक्स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख है।

पैन आधार लिंक करने की डेडलाइन खत्म होने के करीब है। ऐसे में अगर जिन लोगों ने पैन कार्ड और आधार कार्ड को इंटरलिंक नहीं किया है वे लोग इस डेडलाइन के खत्म होने से पहले ही इस काम को निपटा लें। इसके अलावा वे लोग जो घर खरीदने की योजना बना रहे हैं और होम लोन लेना चाहते हैं उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर लेने पर लोन पर ढाई लाख रुपये तक की सब्सिडी मिल सकती है। अगर वे इसका लाभ उठाना चाहते हैं तो 31 मार्च से पहले इस योजना के होम लोन पर मिलने वाली क्रेडिट-लिंक्ड ब्याज सब्सिडी का फायदा उठा सकते हैं।

वहीं प्रधानमंत्री वय वंदना योजना केंद्र सरकार की पेंशन योजना है। इसमें निवेश करने वालों को कई तरह के फायदे दिए जाते हैं। योजना के लिए सरकार ने एलआईसी से हाथ मिलाया है। पॉलिसी के मुताबिक एकमुश्त प्रीमियम भरने पर पॉलिसीधारक को हर महीने आजीवन 10 हजार रुपये की पेंशन दी जाती है। ये पॉलिसी भी 31 मार्च को बंद कर दी जाएगी। इसके अलावा वे चालू वित्त वर्ष के लिए टैक्स रिटर्न फाइल नहीं किया है उनके लिए 31 मार्च आखिरी दिन है।

Next Stories
1 लूट ली गई आपकी मेहनती की गाढ़ी कमाई? कैश इंश्योरेंस से मिलेगी वापस, बेझिझक होकर करें क्लेम!
2 49 पैसे खर्च कीजिए और पाइए 10 लाख का इंश्योरेंस, यात्रा के दौरान दुर्घटना होने पर IRCTC का खास ऑफर
3 Coronavirus: अब रेलवे में नहीं मिलेगा आपको कंबल, पर्दे भी हटाए गए! कोरोना वायरस को रोकने के लिए रेलवे का फैसला
ये पढ़ा क्या?
X