scorecardresearch

PM Awas Yojana की लिस्ट में बिना आधार के जांच करें अपना नाम, ये है प्रॉसेस

Pradhan Mantri Awas Yojana Credit Linked Subsidy Scheme: योजना के तहत शहरी और ग्रामीण इलाकों के लिए नाम की लिस्ट तैयार की जाती है। लिस्ट में नाम होने पर कोई भी शख्स योजना का लाभ लेने के लिए पात्र होता है।

PM Awas Yojana की लिस्ट में बिना आधार के जांच करें अपना नाम, ये है प्रॉसेस
भारतीय करंसी।

Pradhan Mantri Awas Yojana Credit Linked Subsidy Scheme: प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत होम लोन पर क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी दी जाती है। सरकार खुद के घर का सपना देखने वाले लोगों को 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी मुहैया करती है। इस योजना के जरिए अबतक करोड़ों लोगों ने फायदा उठाया है। योजना के तहत शहरी और ग्रामीण इलाकों के लिए नाम की लिस्ट तैयार की जाती है। लिस्ट में नाम होने पर कोई भी शख्स योजना का लाभ लेने के लिए पात्र होता है।

अक्सर लोगों के मन में यह सवाल होता है कि वे इस योजना में अपना नाम कैसे चेक करें? क्या बिना आधार कार्ड के भी लिस्ट में अपना नाम चेक किया जा सकता है या नहीं? ऐसे में हम आपको बता दें कि बिना आधार नंबर के भी आप यह चेक कर सकते हैं कि लिस्ट में आपका नाम दर्ज है या नहीं। इसके लिए आपको इस लिंक पर विजिट करना होगा।

प्रधान मंत्री आवास योजना शहरी लिस्ट में आप बिना आधार के भी लिस्ट में यह चेक कर सकते हैं। इसके लिए अगर आपके पास स्टेटस चेक करते समय आधार नंबर नहीं है तो आप लिस्ट में पर्सनल डिटेल जैसे मोबाइल नंबर या अपनी असेस्मेंट आईडी के साथ भी इसकी जांच कर सकते हैं।

इसके लिए आपको इस लिंक
https://pmaymis.gov.in/Track_Application_Status.aspx पर क्लिक करना होगा और फिर अपनी पर्सनल डिटेल भरनी होंगी। इसके बाद आपके सामने डिटेल खुलकर आ जाएगी। इस तरह आप आसानी से बिना आधार के भी लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकेंगे।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट