ताज़ा खबर
 

कार लोन लेने की कर रहे प्लानिंग? यहां जानें इन 6 बड़े बैंकों की ब्याज दर

कार लोन लेने से पहले आपको सबसे पहले ये जानना जरूरी हो जाता है कि कौन सा बैंक कितनी दर पर लोन दे रहा है। ऐसे में हम आपको कुछ बड़ बैंकों के कार लोन की ब्याज दर के बारे में बता रहे हैं।

BANK LOAN Aप्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोना संकट के चलते लोग अपने पर्सनल वाहन के जरिए यातायात की जरूरत को पूरा करना चाह रहे हैं। संक्रमण के फैलाव को देखते हुए लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पहले की तरह भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। खतरनाक वायरस की चपेट में आने से बचने के लिए कार लोन के जरिए अपने लिए कर्ज का इंतजाम कर रहे हैं।

कार खरीदने से पहले लोगों को जिस बात की चिंता सबसे ज्यादा सताए रखती है वह है बैंक के जरिए लिया जाने वाला कार लोन। जिस तरह बैंक कार लोन ग्राहकों को देने से पहले कई पहलूओं पर ध्यान देते हैं ठीक उसी तरह ग्राहकों को भी लोन के हर एक पहलू पर ध्यान देना चाहिए। इनमें सबसे महत्वपूर्ण है ब्याज दर।

ऐसे में कार लोन लेने से पहले आपको सबसे पहले ये जानना जरूरी हो जाता है कि कौन सा बैंक कितनी दर पर लोन दे रहा है। ऐसे में हम आपको कुछ बड़ बैंकों के कार लोन की ब्याज दर के बारे में बता रहे हैं। बात करें सबसे पहले ICICI बैंक की तो ग्राहकों को गाड़ी की कीमत का 85% तक लोन ऑफर किया जा रहा है। इसपर ग्राहकों से 8.00 की दर से ब्याज वसूला जा रहा है।

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) 7.70-11.20 की ब्याज दर से लोन मुहैया कर रहा है। बैंक गाड़ी की कीमत का 85% तक लोन ऑफर कर रहा है। केनरा बैंक 7.30-9.90 ब्याज दर के साथ गाड़ी की कीमत का 85% तक लोन ऑफर कर रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक 7.55-7.80 ब्याज दर के साथ गाड़ी की कीमत का 85% तक लोन ऑफर कर रहा है। बैंक ऑफ बड़ौदा 7.25-10.25 ब्याज दर के साथ गाड़ी की कीमत का 85% तक लोन ऑफर कर रहा है। वहीं बात करें केनरा बैंक की तो 7.30-9.90 ब्याज दर के साथ गाड़ी की कीमत का 85% तक लोन ऑफर कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railways, IRCTC: 40 जोड़ी नई स्पेशल ट्रेनों के लिए आज से टिकट बुकिंग शुरू
2 LPG सिलिंडर सीधे डीलर और वजन तोल कर ही लें, जानें ठगी से कैसे बच सकते हैं
3 National Consumer Helpline के जरिए करवाएं खराब क्वालिटी प्रोडक्ट्स की शिकायत! झटपट मिलेगा समाधान
ये पढ़ा क्या?
X