ताज़ा खबर
 

PhonePe ने शुरू की कोरोना वायरस इंश्योरेंस पॉलिसी, 156 रुपये चुकाकर मिलेगा 50 हजार रुपये का बीमा

बीमा की यह राशि उन अस्पतालों के लिए लागू है जो COVID-19 के लिए उपचार के लिए लिस्टेड हैं। पॉलिसी में अस्पताल में भर्ती होने के 30 दिनों के पहले का खर्च और पोस्ट-केयर मेडिकल उपचार शामिल है।

crime, crime newsप्रतीकात्मक तस्वीर।

देश की अग्रणी डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्मों में से एक PhonePe ने कोरोनावायरस के लिए बीमा पॉलिसी शुरू की है। बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर ‘कोरोना केयर ’ बीमा पॉलिसी शुरू की है। इस पॉलिसी की कीमत 156 रुपये है और यह 55 साल से कम उम्र के व्यक्ति के लिए 50,000 रुपये का बीमा कवर देगी।

बीमा की यह राशि उन अस्पतालों के लिए लागू है जो COVID-19 के लिए उपचार के लिए लिस्टेड हैं। पॉलिसी में अस्पताल में भर्ती होने के 30 दिनों के पहले का खर्च और पोस्ट-केयर मेडिकल उपचार शामिल है।

इस पॉलिसी को ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है। इसके लिए ग्राहकों को फोनपे एप के My Money सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद आगे की प्रक्रिया को फॉलो करना होगा। कंपनी ने कहा है कि बीमा कवर को लेने के लिए ग्राहकों को किसी तरह के मेडिकल टेस्ट करने की बाधता नहीं। एप में जाकर 156 रुपये अदा कर पॉलिसी ली जा सकती है। बीमा पॉलिसी के दस्तावेज ग्राहकों के घर पर ही भेज दिए जाएंगे।

मालूम हो कि कोरोना बीमारी का फिलहाल कोई इलाज नहीं है लेकिन शुरुआती स्टेज में इसके लक्षणों का पता लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कर इसपर काबू पाया जा सकता है। अन्य कंपनियों ने भी कोरोना यरस इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च की है। बहरहाल कोरोना के देश में अबतक 2 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 55 लोगों से ज्यादा मौत हो चुकी है।

फोनपे के अलावा ग्राहक Clinikk Healthcare के 499 रुपये में ऑफर किए जा रहे कोरोना के इलाज के लिए प्लान ले सकते हैं। प्लान के तहत कोरोना संक्रमित पीड़ितों और उनके परिजनों को 360 डिग्री कवरेज की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान के तहत संक्रमण से जुड़ी तमाम चीजों का इलाज का खर्च मुहैया करवाया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 URL के बारे में जान लें ये बारीकियां, कभी फर्जी वेबसाइट के चंगुल में नहीं फंसेंगे, ठगी से बचेंगे
2 सुकन्या समृद्धि योजना: 250 रुपये में खोल सकते हैं खाता, बेटी की शादी और पढ़ाई के खर्च की नहीं रहेगी कोई टेंशन, जानें इसकी खासियतें
3 लॉकडाउन खत्म होते ही करना चाहते हैं सफर, ट्रेन की टिकट हो रही बुक, रेलवे ने दी यह अहम जानकारी