ताज़ा खबर
 

Paytm यूजर सावधान, ये एक गलती और पलक झपकते ही खाली हो सकता है अकाउंट

फ्रॉड के बारे में पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने ग्राहकों को अलर्ट किया है। शर्मा ने अपे आधिकारिक ट्वीट हैंडल के जरिए टेलिग्राम पर एक ग्रुप में ठगों की तरफ से दिए गए एक ऑफर के बारे में जानकारी दी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

मोबाइल ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म पेटीएम के जरिए ठगी के नए-नए तरीके सामने आते रहते हैं। यूजर्स को ऑफर्स का लालच देकर उनकी बैंकिंग खाते से जुड़ी निजी जानकारियां हासिल कर ठगी को अंजाम दिया जाता है। यूजर्स को ऐसे ऑफर्स दिए जाते हैं जिसपर वह असानी से जाल में फंस जाएं। एक ऐसे ही फ्रॉड के बारे में पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने ग्राहकों को अलर्ट किया है। शर्मा ने अपे आधिकारिक ट्वीट हैंडल के जरिए टेलिग्राम पर एक ग्रुप में ठगों की तरफ से दिए गए एक ऑफर के बारे में जानकारी दी है।

ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है जिसमें देखा जा सकता है कि टेलिग्राम पर एक यूजर को ठगी का शिकार बनाया गया है। युवक को ऑफर दिया गया था कि वह अगर पेटीएम के जरिए 2 हजार रुपये भेजेगा तो उसका पैसा डबल हो जाएगा। जिसके बाद युवक ने ठग को पैसे भेज दिए। पैसे डबल नहीं हुए तो युवक ने ट्वीटर पर इस ठगी को साझा किया। इसके बाद शर्मा ने ठगी का शिकार हुए युवक को रिप्लाई करते हुए कहा है कि ऐसे झांसे में न आएं और किसी को अपने पैसे डबल करने के लिए न भेजें।

शर्मा के मुताबिक टेलिग्राम ग्रुप पर ठगों की तरफ से ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस पैसे को एक ऑफर के जरिए डबल कर दिया जाएगा लेकिन ये सिर्फ लोगों को ठगने का एक जरिया है।

गौरतलब है कि ऐसे लुभावने ऑफर्स के जरिए तो यूजर्स को ठगा ही जाता है बल्कि फर्जी कॉल, एसएमएस के जरिए भी लोगों को जाल में फंसाया जाता है। वहीं पेटीएम केवाईसी यानी नो योर कस्टमर के नाम पर पर भी कई लोगों से ठगी हो चुकी है। इस तरह की ठगी से बचने के लिए पेटीएम की तरफ से कई बार लोगों को अलर्ट किया जाता रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SBI समेत कई बैंक ATM के जरिए देते हैं आधार लिंकिंग की सुविधा, ये है तरीका
2 PF के लिए किया है अप्लाई पर नहीं मिला पैसा? जानें क्या हो सकती है वजह
3 बैंक लॉकर या घर में रखे सोने-चांदी का बीमा करने के हैं कई फायदे, ऐसे करा सकते हैं गोल्ड इंश्योरेंस
ये पढ़ा क्या?
X