ताज़ा खबर
 

Paytm ने किया ये बड़ा बदलाव, यूज करते हैं तो जान लें

पेटीएम ने इसके लिए एक मैकेनिज्म भी तैयार किया है। इसके तहत जब भी यूजर्स अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड के जरिए पैसा एड करेंगे तो उन्हें एक मैसेज पॉप अप होगा।

paytm, google play store, paytm removed, paytm deleted, paytm removed from play store, app storeपेटीएम के जरिए ऑनलाइन मनी ट्रांसफर किया जाता है।

पेटीएम यूजर्स को क्रेडिट कार्ड के जरिए अपने ई-वॉलेट में जोड़ी गई राशि पर अब 2 फीसदी फीस का भुगतान करना होगा। अब तक यूजर्स को 2 प्रतिशत शुल्क तभी देना पड़ता था जब वे एक महीने में क्रेडिट कार्ड के जरिए अपने ई-वॉलेट में 10,000 से ज्यादा अमाउंट को एड करते थे। कंपनी का यह नियम 15 अक्टूबर से लागू कर दिया गया है।

पेटीएम ने इसके लिए एक मैकेनिज्म भी तैयार किया है। इसके तहत जब भी यूजर्स अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड के जरिए पैसा एड करेंगे तो उन्हें एक मैसेज पॉप अप होगा।

इसमें उन्हें बताया जाएगा कि ‘जब आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसा जोड़ते हैं तो हम आपके बैंक/भुगतान नेटवर्क पर ऊंचे चार्ज का भुगतान करते हैं, इसी वजह से आपसे यह नाममात्र का शुल्क लिया जा रहा है। क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हुए वॉलेट में पैसे एड करने पर 2 प्रतिशत का शुल्क लागू कर दिया गया है। यूजर्स यूपीआई या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करें।’

पेटीएम एक ऑफर भी दे रहा है, जिसमें यूजर्स क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके वॉलेट में अगर मिनिमम 200 रुपये जोड़ेंगे तो उन्हें इसपर 2 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा।

बता दें कि पेटीएम पैसे को वॉलेट से बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने पर चार्ज वसूलता है। यूजर्स को बिना किसी फीस के अपने वॉलेट से बैंक में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा दी जाती रहेगी।

बता दें कि हाल ही में गूगल ने खेलों में सट्टेबाजी संबंधी गतिविधियों पर अपनी पॉलिसी के उल्लंघन को लेकर पेटीएम के मोबाइल एप को कुछ घंटे के लिए प्ले स्टोर से हटा दिया था लेकिन बाद में उसे बहाल कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Aadhaar सेंटर की फ्रेंचाइजी के लिए देना होता है एग्जाम, पास होने के बाद कर सकते हैं बढ़िया कमाई
2 SBI डोरस्टेप बैंकिंग के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, मिलेंगी ये सुविधाएं
3 LIC Jeevan Anand Policy: रोजाना 139 रुपये के निवेश से पा सकते हैं 83 लाख रुपये की मोटी रकम, जानें पूरी पॉलिसी
यह पढ़ा क्या?
X