ताज़ा खबर
 

Paytm के जरिए मात्र 1 रुपये से शुरू कर सकते हैं गोल्ड में निवेश, जानें पूरा प्रॉसेस

Buy 24k Purity Gold at lowest rates online through Paytm: ग्राहक डिजिटल गोल्ड के रूप में छोटे-छोटे अमाउंट में सोने में निवेश कर सकते हैं। खास बात यह है कि आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं।

Sovereign Gold Bond, gold bond news, RBI, Reserve Bank of India, gold price

Buy 24k Purity Gold at lowest rates online through Paytm: गोल्ड में निवेश भारतीयों के पसंदीदा निवेश विकल्प में से एक होता है। गोल्ड में निवेश करना ग्राहकों को कई फायदे देता है। गोल्ड में निवेश करने के लिए लोग गहने या सोने के सिक्के लेना ज्यादा पसंद करते हैं। निवेश करने के इन तरीकों से हटकर एक तरीका है डिजिटल गोल्ड में निवेश। डिजिटल फॉर्म में निवेश करने पर आपको सोना बेचते समय होने वाली सोने की कटौती भी नहीं देनी होती।

इसी को ध्यान में रखते हुए डिजीटल पेमेंट एप पेटीएम ग्राहकों को मात्र एक रुपये के शुरुआती निवेश पर डिजीटल गोल्ड खरीदने का मौका दे रही है। कंपनी के ऑफर के तहत ग्राहक डिजिटल गोल्ड के रूप में छोटे-छोटे अमाउंट में सोने में निवेश कर सकते हैं। खास बात यह है कि आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं।

आप घर बैठे ही गोल्ड खरीद सकते हैं और साथ ही इसे बेच भी सकते हैं। पेटीएम एप के जरिए इस काम को बेहद ही आसान तरीके से किया जा सकता है। कंपनी से आप 24 कैरेट यानी 99.99 फीसदी शुद्ध डिजिटल गोल्ड खरीद सकते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले पेटीएम एप को ओपन करना होगा। यहां आपको ‘Banking and Finance’ पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ‘Paytm Gold’ और Amount or Gold Quantity चुनें। इसके बाद ‘Proceed’ पर क्लिक करें। जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपको तीन फीसदी जीएसटी के साथ प्रति ग्राम गोल्ड रेट दिखाई देगा।

इसके बाद Paytm UPI, नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या Paytm वॉलेट से पेमेंट करें। पेमेंट करते ही आपका खरीदा सोना लॉकर में एड होगा और आपके ई-मेल रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ई-मेल और एसमएमएस के जरिए आपको सूचित भी किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM किसान मानधन योजना में पेंशन लाभ चाहिए तो देने होंगे ये डॉक्युमेंट्स, जानें किन्हें मिल सकता है लाभ
2 7th Pay Commission: उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों के इंक्रीमेंट पर लगाई रोक, नई भर्तियां भी नहीं होंगी!
3 IRCTC, Indian Railway: 200 स्पेशल ट्रेनों को लेकर है कन्फ्यूजन, टाइम टेबल से लेकर स्टेशन तक, यहां देखे पूरी लिस्ट