ताज़ा खबर
 

Amazon Pay की नई सर्विस से सामान मंगवाएं और एक महीने बाद करें पेमेंट, जानें रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

Amazon Pay Later: अमेजन पे लेटर के जरिए ग्राहकों को जीरो ब्याज दर पर इंस्टैंट क्रेडिट उपलब्ध कराया जा रहा है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Amazon Pay Later: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में अमेजन पे लेटर (Amazon Pay Later) सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इसके तहत कस्टमर सामान खरीदने के बाद एक महीने बाद तक पेमेंट कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें ईएमआई की भी सुविधा दी है। इसके तहत ग्राहकों को जीरो ब्याज दर पर इंस्टैंट क्रेडिट उपलब्ध कराया जा रहा है।

कंपनी के मुताबिक लिस्टेड प्रॉडक्ट्स पर ही यह सुविधा दी जाएगी।  कंपनी की वेबसाइट अमेजन पर ग्राहक सामान खरीद सकते हैं। ग्राहकों को 12 महीने की किस्त में पेमेंट करने की सुविधा है। इसके लिए ग्राहकों से 1.5 से 2 फीसदी तक ब्याज वसुला जाएगा। ग्राहकों को एक बार में 20,000 रुपये तक का क्रेडिट मिल सकता है।

इसके जरिए ग्राहक हर महीने यूटिलिटी बिल्स के लिए भी क्रेडिट ले सकते हैं। इसके साथ है लॉकडाउन के दौरान जरूरी उत्पादों पर भी क्रेडिट ले  सकेंगे। यानी इस सर्विस के जरिए ग्राहक किराने का सामान, घरेलू उपकरणों, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, रोजमर्रा की आवश्यक चीजों और और यहां तक कि उनके बिजली बिल, मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज जैसे मासिक बिलों का भुगतान कर सकते हैं। ग्राहक अमेजन पे लेटर सेवा के लिए अमेजन इंडिया मोबाइल एप पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

बता दें कि कंपनी पायलट प्रोजेक्ट के तहत इस सर्विस को कुछ ग्राहकों को दे रही थी लेकिन इसकी सफलता के बाद कंपनी ने इसका विस्तार किया है। हालांकि कंपनी ने इस सुविधा का फायदा उठाने वालों के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं। जिसमें ग्राहक द्वारा अच्छी क्रेडिट हिस्ट्री यानी लोन ईएमआई का समय पर भुगतान करने की आदत। इसके अलावा बैंक अकाउंट, वेरिफाइड मोबाइल नंबर, पर्मानेन्ट अकाउंट नंबर और परमानेंट एड्रेस होना भी जरूरी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LIC मनी बैक प्लान: रोजाना 160 रुपये देकर बन सकते हैं 23 लाख के मालिक, जानें स्कीम की खासियतें
2 Aadhaar में आपने अबतक क्या-क्या करवाया अपडेट? जानें हिस्ट्री, ये है तरीका
3 आपके मैसेंजर, फेसबुक और ईमेल आईडी पर हैकर्स की नजर! धमकी देकर मांग रहे पैसे