scorecardresearch

सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका! बैंक ऑफ बड़ौदा कर रहा है मेगा ई-ऑक्शन, जानिए कैसे ले सकते हैं हिस्सा

बैंक ऑफ बड़ौदा के ई-ऑक्शन में शामिल होने के लिए आपको eBkray पोर्टल पर विजिट करनी होगी। आपको बता दें इस पोर्टल पर देश की सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक गिरवी रखी गई प्रॉपर्टी की निलामी करती है।

सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका! बैंक ऑफ बड़ौदा कर रहा है मेगा ई-ऑक्शन, जानिए कैसे ले सकते हैं हिस्सा
बैंक ऑफ बड़ौदा के इस ई-ऑक्शन में कमर्शियल और नॉन कमर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी होगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा सस्ते में प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है ये नीलामी 24 मार्च 2022 को आयोजित की जाएगी। अगर आप भी सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदना चाहते है तो बैंक ऑफ बड़ौदा के इस ई-ऑक्शन में भाग ले सकते है। आकपो बता दें बैंक अक्सर इस तरह की ई-ऑक्शन की डेट जारी करते रहते हैं। जिसमें लोन न चुकाने वाले कस्टमर की संपत्ति बेच कर बैंक आपना पैसा वसूलते है। आइए जानते है बैंक ऑफ बड़ौदा के ई-ऑक्शन के बारे में….

ट्वीट करके दी ई-ऑक्शन की जानकारी – बैंक ऑफ बड़ौदा ने मेगा ई-ऑक्शन की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करके दी है। इस ई-ऑक्शन के जरिए कोई भी कस्टमर सस्ती कीमत पर प्रॉपर्टी खरीद सकता है।

कैसे लें मेगा ई-ऑक्शन में भाग – बैंक ऑफ बड़ौदा के ई-ऑक्शन में शामिल होने के लिए आपको eBkray पोर्टल पर विजिट करनी होगी। आपको बता दें इस पोर्टल पर देश की सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक गिरवी रखी गई प्रॉपर्टी की निलामी करती है। इस पोर्टल पर ई-ऑक्शन में शामिल होने के लिए कस्टमर बिना रजिस्ट्रेशन और लॉगिन के सीधे पोर्टल पर एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा पोर्टल पर बैंक, राज्य और जिले का चुनाव करके आप ई-ऑक्शन में अपनी पसंद की प्रॉपर्टी बोली लगाकर खरीद सकते हैं।

जानिए आईबीएपीआई पोर्टल के बारे में – देश की सभी बैंकों ने प्रॉपर्टी की बिक्री के लिए कॉमन प्लेटफॉर्म तैयार किया है। जिसे आईबीएपीआई पोर्टल कहा जाता है। इस पोर्टल के जरिए कस्टमर पब्लिक सेक्टर के बैंकों के द्वारा आयोजि की जाने वाली ई-ऑक्शन में शामिल हो होते हैं।

यह भी पढ़ें: EPFO : बदलना चाहते हैं EPS और PF अकाउंट में ई-नॉमिनी, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

सरफेसी एक्ट के तहत होगी नीलामी – बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर बताया कि यह मेगा ई-ऑक्शन सरफेसी एक्ट के तहत किया जा रहा है। इसमें घर, फ्लैट, ऑफिस स्पेस, इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी, जमीन, प्लॉट को नीलामी के लिए रखा जाएगा। इस नीलामी के तहत उन प्रॉपर्टी को रखा जाता है, जो बैंक के पास गिरवी पड़े होते हैं, और कुछ कारणों से उसते मालिक कर्ज चुकाने में समर्थ नहीं होते हैं। बैंक ऐसे में इन प्रॉपर्टी की नीलामी करके अपना बकाया वसूल करता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-03-2022 at 12:53:48 pm
अपडेट