ताज़ा खबर
 

कोरोना महामारी के नाम पर ऑनलाइन धोखाधड़ी, एक ई-मेल खाली कर सकता है SBI ग्राहकों का अकाउंट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को इस संबंध में अलर्ट किया है। बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर और सोशल मीडिया के जरिए संभावित साइबर अटैक को लेकर चेतावनी जारी की है।

कई लोग लापरवाही के चलते साइबर क्राइम के शिकार हो जाते हैं।

कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों के बीच ऑनलाइन लेन-देन का चलने और तेजी से बढ़ रहा है। शॉपिंग से लेकर किसी को पैसे भेजने तक के लिए ऑनलाइन माध्यम का सहारा लिया जा रहा है। लोगों की इस निर्भरता का फायदा का फायदा साइबर ठग उठा रहे हैं। साइबर ठग नए-नए तरीकों से लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं। वे मौजूदा समय और परिस्थितियों के तहत लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और पलभर में खाते से पैसे उड़ा लेते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को इस संबंध में अलर्ट किया है। बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर और सोशल मीडिया के जरिए संभावित साइबर अटैक को लेकर चेतावनी जारी की है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक ग्राहक ई-मेल एड्रेस ncov2019@gov.in से आने वाली किसी भी ईमेल को क्लिक न करने से बचें।

एसबीआई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर किए जा रहे इस ई-मेल एड्रेस से बचने के लिए अलर्ट जारी किया है। बैंक के मुताबिक ग्राहकों को इस मेल आईडी के जरिए फ्री कोरोना टेस्ट करने के लिए कहा जा रहा है। ये एक फर्जी मेल है और इसके जरिए ठग लोगों के पसर्नल बैंक खातों की डेटेल लेकर ठगी को अंजाम दे रहे हैं।

कोरोना के इलाज के लिए अब शॉर्ट टाइम पीरियड की हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी
कोरोना के इलाज के लिए अब शॉर्ट टाइम पीरियड की हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को इंश्योरेंस रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (आईआरडीए) ने मंजूरी दे दी है। कंपनियां 31 मार्च, 2021 तक शॉर्ट टाइम पीरियड की हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी ग्राहकों को बेच सकेंगी। पॉलिसी को 65 साल की उम्र तक के लोग खरीद सकेंगे। सभी बीमा कंपनियों को इसकी छूट मिली है। शॉर्ट टाइम पीरियड की हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसियां तीन महीने से लेकर 11 महीने के टाइम पीरियड के लिए ऑफर की जाएंगी।

Next Stories
1 1 जुलाई से बदल रहे कई बैंकिंग रूल्स, आपके बैंक अकाउंट पर पड़ेगा ये असर
2 हर महीने 595 रुपये का निवेश कर बन सकते हैं लखपति, जानें क्या है इस सरकारी बैंक की ये पूरी स्कीम
3 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मियों के मंहगाई भत्तों पर रोक, कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से मांग जवाब
ये पढ़ा क्या?
X