ताज़ा खबर
 

एक पहिए वाली इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में देती है 100 km तक की रेंज

इसका वजन केवल 88 पौंड (40 किग्रा) है जो कि इसे ट्रांसपोर्ट के सबसे हल्के साधनों में से एक बनाता है। इस व्हीक्ल के अंदर पैनासोनिक बैटरी पैक है जो कि फुल चार्ज पर 60-100 किमी रेंज के लिए पर्याप्त है।

इस सिंगल-व्हील ईवी में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 2,000 वाट की पॉवर जनरेट करने में सक्षम है।

इलेक्ट्रिक व्हीक्ल की डिमांड में काफी तेजी देखने को मिल रही है। टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां भी इस सेगमेंट पर खासा ध्यान दे रही हैं। बिजली से चलने वाली बाइक्स की डिमांड में काफी तेजी देखने को मिल रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए Alibaba ने एक पहिए वाली इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है।

इस बाइक के जरिए फुल चार्जिंग पर 60 से 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेज मिल जाती है। इस बाइक को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि जिससे यह आगे झुकने पर रफ्तार पकड़ती है। कंपनी के मुताबिक, बाइक को चलाने यानी आगे बढ़ाने के लिए सामने की ओर झुकना पड़ता है और पीछे की ओर झुकने से बाइक की रफ्तार कम हो जाती है।

यह बाइक एक पारंपरिक स्टील ट्रेलिस फ्रेम के साथ-साथ फ्यूल टैंक लुक के साथ डिजाइन की गई है। इसमें रियर पिलियन सीट भी है, लेकिन यह काफी छोटी है। ऐसे में पिछली सीट पर दूसरा शख्स असहज महसूस करेगा।

इस सिंगल-व्हील ईवी में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 2,000 वाट की पॉवर जनरेट करने में सक्षम है। बाइक 48 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंचने में सक्षम है।

इसका वजन केवल 88 पौंड (40 किग्रा) है जो कि इसे ट्रांसपोर्ट के सबसे हल्के साधनों में से एक बनाता है। इस व्हीक्ल के अंदर पैनासोनिक बैटरी पैक है जो कि फुल चार्ज पर 60-100 किमी रेंज के लिए पर्याप्त है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी को 3-12 घंटे के बीच फुल चार्ज किया जा सकता है।

Next Stories
1 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को जल्द मिलने लगेगी बढ़कर सैलरी! जानें क्या है सरकार की प्लानिंग
2 Post Office का टीडीएस को लेकर नया निमय, आपकी जेब पर सीधा असर
3 15 हजार रुपये की रेंज में पुरानी बाइक लेनी है तो यहां से ले सकते हैं, जानें पूरी डिटेल
आज का राशिफल
X