ताज़ा खबर
 

यहां मिल रही 1 लाख रुपये की रेंज में पुरानी कार, जानें पूरी डिटेल

लोगों के मन में पुरानी कार खरीदने से पहले सबसे बड़ा असमंजस इस बात को लेकर होता है कि आखिरकार पुरानी कार कहां से खरीदें? अगर आप भी असमंजस में हैं तो ग्राहकों की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए मारूति सुजुकी भी सेकेंड हैंड गाड़ियां बेचती है।

New Cars, Maruti Suzuki, Hyundaiपार्किंग एरिया में खड़ी कारें। (तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है।)

भारतीय बाजार में पुरानी कारों की काफी मांग रहती है। कार खरीदने से पहले अक्सर लोगों के जेहन में बड़ी बचत के खयाल घूमने लगता है। कई लोग कार तो खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट साथ नहीं देता। ऐसे में पुरानी कार में निवेश करना बेहतरीन विकल्प माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पुरानी नई कार की तुलना में काफी सस्ती मिल जाती है। और इसके लिए किसी को अतिरिक्त सेविंग्स की भी जरूरत नहीं होती।

बाजार में ऐसे कई विकल्प मौजूद हैं जिनके जरिए पुरानी कार खरीदी जा सकती है। लोगों के मन में पुरानी कार खरीदने से पहले सबसे बड़ा असमंजस इस बात को लेकर होता है कि आखिरकार पुरानी कार कहां से खरीदें? अगर आप भी इस तरह के असमंजस में हैं तो ग्राहकों की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए मारूति सुजुकी भी सेकेंड हैंड गाड़ियां बेचती है।

कंपनी अपने True Value स्टोर के जरिए अपनी ही पुरानी गाड़ियों को बेचती है। आप चाहे तो स्टोर में जाकर गाड़ी खरीद सकते हैं या फिर वेबसाइट पर विजिट कर कार की जानकारी हासिल कर सकते हैं। कंपनी ट्रू वैल्यू के जरिए बीते 19 सालों में 40 लाख पुरानी कारों को बेच चुकी है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए आपको 4-5 लाख वाली कार 1 से डेढ़ लाख रुपये में मिल जाएगी। ये हैं True Value वेबसाइट पर मिल रही कार:-

Wagon R LXI: कंपनी 2009 मॉडल की Wagon R LXI सेल कर रही है। पेट्रोल पर चलने वाली यह कार 1,10,000 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह फर्स्ट ऑनर कार है। कार दिल्ली में उपलब्ध है जो कि 75,819 किलोमीटर चल चुकी है।

Zen Estilo LXI: कंपनी 2009 मॉडल की Zen Estilo LXI सेल कर रही है। पेट्रोल पर चलने वाली यह कार 1,05,000 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह फर्स्ट ऑनर कार है। कार दिल्ली में उपलब्ध है जो कि 72,401 किलोमीटर चल चुकी है।

Wagon R LXI: कंपनी 2007 मॉडल की Wagon R LXI सेल कर रही है। पेट्रोल पर चलने वाली यह कार 95,000 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह फर्स्ट ऑनर कार है। कार दिल्ली में उपलब्ध है जो कि 73,112 किलोमीटर चल चुकी है।

नोट: गाड़ियों से जुड़ी जो भी जानकारी यहां पर दी गई है वह True Value वेबसाइट पर जानकारी के मुताबिक है। पुरानी कार खरीदते वक्त दस्तावेजों व गाड़ी की कंडीशन की जांच स्वयं करें। वाहन के मालिक से बिना मिले या वाहन की जांच किए ऑनलाइन लेन देन न करें। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की ये सभी कार दिल्ली सर्किल में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Next Stories
1 LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर हर महीने पाएं 4 हजार रुपये, जानें पूरा प्लान
2 Indian Railways, IRCTC: क्या है UTS एप सर्विस, जानें इसके जरिए कैसे बुक होती है ट्रेन टिकट
3 Internet Banking इन में तीन तरीकों से होता है पैसा ट्रांसफर, इन बातों का रखें ध्यान
ये पढ़ा क्या?
X