इंतजार खत्‍म! इस दिन से शुरू हो रही Ola S1 व Ola S1 Pro Electric Scooter की डिलीवरी

इसी महीने से ही ओला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बुकिंग शुरू होगी। बता दें कि इसकी बुकिंग इस साल अगस्त में शुरू हुई थी और तब से ओला टेस्ट राइड और अंतिम डिलीवरी की तारीखों में बदलाव होता रहा है। लेकिन अब इसके डिलीवरी के तारीखों को ऐलान कर दिया गया है।

इंतजार खत्‍म! इस दिन से शुरू हो रही Ola S1 व Ola S1 Pro Electric Scooter की डिलीवरी (Photo- Bhavish Aggarwal/ Twitter)

भारत में चर्चित इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Ola S1 व Ola S1 Pro के डिलीवरी जल्‍द ही होने वाली है। बेंगलुरु स्थित मोबिलिटी फर्म के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर नई डिलीवरी की तारीख की घोषणा की। उन्‍होंने बताया है कि इसी महीने से ही ओला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बुकिंग शुरू होगी। बता दें कि इसकी बुकिंग इस साल अगस्त में शुरू हुई थी और तब से ओला टेस्ट राइड और अंतिम डिलीवरी की तारीखों में बदलाव होता रहा है। लेकिन अब इसके डिलीवरी के तारीखों को ऐलान कर दिया गया है।

हर दिन 10,000 टेस्‍ट राइड का लक्ष्‍य
भारत में कंपनी ने पिछले महीने ही ओला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की टेस्‍ट राइड शुरू की थी। कंपनी ने जानकारी दी है कि पिछले महीने से लेकर अबतक ओला एस वन व एस वन प्रो इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की टेस्‍ट राइड 20,000 तक पूरी कर ली गई है। जिसके बाद अब कंपनी का लक्ष्‍य हर दिन लगभग 100 शहरों में 10,000 टेस्‍ट राइड करना होगा। सीईओ भाविश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि गुरुवार तक ओला को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 10 लाख रिजर्वेशन मिल चुके हैं।

नवंबर में पांच और शहरों में शुरू की गई टेस्‍ट राइड
ओला इलेक्ट्रिक ने 10 नवंबर को बेंगलुरु, दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता में टेस्ट राइड की शुरुआत की थी और फिर 19 नवंबर को पांच और शहरों – चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, मुंबई और पुणे के लिए शुरू कर दी गई थी। अब कंपनी अधिक से अधिक बुकिंग ओर टेस्‍ट राइड की संख्‍या बढ़ा रही है।

इतनी होगी कीमत
कंपनी ने 15 अगस्त को अपने ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट- एस1 और एस1 प्रो में पेश किया था, जिसकी कीमत क्रमश: 99,999 और 1,29,999 रुपये है। आपको बता दें कि इन स्‍कूटर्स की बिक्री 8 सितंबर को शुरू होनी थी। लेकिन इसके बाद फिर से इसे एक सप्‍ताह के लिए बढ़ा दिया गया था। उसके बाद हर महीने इसकी ब्रिकी की तारीख बढ़ती गई। लेकिन अब 15 दिसंबर से इसे डिलीवरी के लिए खोला जाएगा।

यह भी पढ़ें: इस सरकारी स्‍कीम में हर महीने जमा करें 210 रुपये, पति पत्नी दोनों को मिलेगा 10,000 का पेंशन, समझे गणित

कितनी है रेंज
Ola S1 की रेंज 121 किमी है और टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। दूसरी ओर, Ola S1 Pro में 181 किमी की रेंज बताई गई है और टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है। स्कूटर को ब्लैक, पिंक, येलो, ब्लू,वाइट समेत कुल 10 कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।