अब कम पैसे में मिलेगा Netflix का सब्सक्रिप्शन, जानिए कितनी होगी कीमत

अगर कंपनी इस प्लान पर आगे बढ़ती है तो वह अमेजन के प्राइम वीडियो और वॉल्ट डिजनी के हॉटस्टार को कड़ी टक्कर देगी।

netflix, digital video streaming, sacred games, web series, web series business, amazon prime, hotstar, digital entertainmentग्राहकों को जल्द मिल सकता है इसका फायदा। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

नेटफ्लिक्स इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी अब कम पैसों में नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन दे सकती है। वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी मोबाइल के जरिए नेटफ्लिक्स इस्तेमाल करने वालों को कम पैसों में सब्सक्रिप्शन की सुविधा देगी। इस प्लान की कीमत मात्र 250 रुपए प्रति महीना होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा ‘हमें पूरा यकीन है कि इस नए प्लान से भारत में नेटफ्लिक्स के ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। इससे कंपनी के बिजनेस में भी बढ़ोतरी होना तय है।’ कंपनी ने मार्च में कहा था कि वह भारत में 250 रुपए प्रति माह की दर से मोबाइल यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान पर काम कर रही है।

अगर कंपनी इस प्लान पर आगे बढ़ती है तो वह अमेजन के प्राइम वीडियो और वॉल्ट डिजनी के हॉटस्टार को कड़ी टक्कर देगी। जो कि कम दाम में यूजर्स को बेहतर सुविधाएं दे रहे हैं। मालूम हो कि नेटफ्लिक्स मौजूदा समय में 500 और 800 रुपए प्रति तीन माह के सब्सक्रिप्शन प्लान बेच रही है। लेकिन ये प्लान अन्य डिजिटल वीडियो स्ट्रीमिंग करने वाली कंपनियों के प्लान्स के मुकाबले थोड़े ज्यादा हैं। वहीं बात करें हॉट स्टार की तो कंपनी 299 रुपए प्रति माह की दर से लाइव स्ट्रीमिंग और अन्य सुविधाएं दे रहा है।

बता दें कि भारत में डिजिटल वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा देने वाली अमेजन प्राइम, जहां सिर्फ 999 रुपए में एक साल का सब्सक्रिप्शन दे रही है। वहीं हॉटस्टार अपने उपभोक्ताओं को सिर्फ 365 रुपए में एक साल का सब्सक्रिप्शन दे रही है। चूंकि भारत जैसे बाजार में कीमत काफी मायने रखती है, इसलिए नेटफ्लिक्स भारतीय उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए हर महीने का सब्सक्रिप्शन प्लान देने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

हालांकि अभी यह प्लान सिर्फ टेस्टिंग के उद्देश्य से शुरु किए जाएंगे और कंपनी द्वारा इन्हें बाद में बंद भी किया जा सकता है। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि ‘कंपनी द्वारा विभिन्न देशों में अलग-अलग विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। उदाहरण के लिए नेटफ्लिक्स का मोबाइल डिवाइस पर सब्सक्रिप्शन या फिर कम समय सीमा के लिए सब्सक्रिप्शन की सुविधा।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यात्रा के दौरान खराब हो गई कार तो इंश्यारेंस कंपनी करेगी मदद, जानें फायदा उठाने का तरीका
2 BSNL: सिर्फ 96 रुपये के रिचार्ज में छह महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग! जानें पूरा प्लान
3 Aadhaar Card से जुड़ी यह गलती की तो लग सकता है 10 हजार रुपए का जुर्माना
ये पढ़ा क्या...
X