ताज़ा खबर
 

Netflix के फ्री सबस्क्रिप्शन वाला मैसेज मिला है तो सावधान! लॉकडाउन के बीच हो सकते हैं ठगी का शिकार

CoronaVirus LockDown Netflix Subscription Fake SMS: लॉकडाउन के बीच लोगों को फ्री में नेटफ्लिक्स के सबस्क्रिप्शन वाला मैसेज मिल रहा है जबकि कंपनी ने ऐसा कोई ऑफर ही लॉन्च नहीं किया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

CoronaVirus LockDown Netflix Subscription Fake SMS: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन की है। लोग घरों में ही कैद हैं ऐसे में आम नागरिक आम दिनों की तुलना में लॉकडाउन के समय में ज्यादा इंटरनेट इस्तेमाल कर रहा है। घर में समय व्यतीत करने के लिए लोग वीडियो ओटीटी प्लेयर्स जैसे की अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार आदि का सब्सक्रिप्शन ले रहे हैं।

लॉकडाउन के बीच लोगों को फ्री में नेटफ्लिक्स के सबस्क्रिप्शन वाला मैसेज मिल रहा है जबकि कंपनी ने ऐसा कोई ऑफर ही लॉन्च नहीं किया है। दरअसल लॉकडाउन के बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के सब्सक्रिप्शन की बढ़ती मांग को देखते हुए साइबर ठग भी एक्टिव हो गए हैं। स्कैम के गिरोह द्वारा इस ठगी को अंजाम दिया जा रहा है। सोशल मीडिया में एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें यूजर्स को नेटफ्लिक्स फ्री पास देने का दावा किया जा रहा है।

नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने बिजनेस इनसाइडर के साथ बातचीत में इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी कोरोनवायरस महामारी के बीच कंपनी किसी भी तरह की मुफ्त सदस्यता नहीं दे रही है। दरअसल यूजर्स को उनके मोबाइल पर एक मैसज मिल रहा है जिसमें एक लिंक भी है।

मैसेज में दावा किया जा रहा है कि लिंक पर क्लिक करने के बाद यूजर्स को नेटफ्लिक्स का फ्री पास मिलेगा। अगर आपको भी ऐसा मैसेज मिला है तो गलती से भी इस लिंक पर क्लिक न करें वर्ना आप ऑनलाइन ठगी के शिकार हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 पोस्ट ऑफिस बैंक में है खाता पर नहीं मिला ATM? घर बैठें ऐसे करें अप्लाई, झटपट होगा काम
2 कोरोना संकट के बीच PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी, अगले तीन महीने तक सरकार भरेगी पैसा, 15 हजार से कम वेतन वालों को सीधा फायदा
3 EPFO अकाउंट में लॉग इन करना चाहते हैं पर नहीं पता प्रॉसेस? जानें स्टेप्स, चुटकियों में चेक करें बैलेंस और स्टेट्स
ये पढ़ा क्या?
X