ताज़ा खबर
 

NEET 2020 के लिए तैयारियां शुरू, छात्रों के लिए हेल्थ मिनिस्ट्री की गाइडलाइन, जान लें वर्ना एग्जाम सेंटर में होगी दिक्कत

NEET 2020, Health Ministry Guidelines: एग्जाम सेंटर से लेकर हॉल तक पहुंचने तक कम से कम 6 फीट की दूरी बनाए रखना अनिवार्य है। मास्क पहनना, साबुन से हाथ धोना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना भी जरूरी है।

jee mains 2020, NTA NEET 2020JEE Main, NEET 2020 Live: NTA परीक्षाओं को लेकर पहले ही देशभर में काफी विरोध किया गया था मगर अदालत के फैसले के बाद परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं।

NEET 2020, Health Ministry Guidelines: JEE Main 2020 के बाद NEET एग्जाम के लिए तैयारी जोरों पर है। कोरोना महामारी के बीच छात्रों को परीक्षा केंद्र पर एंट्री से लेकर एग्जाम हॉल में किस तरह का व्यवहार रखना है इसपर हेल्थ मिनिस्ट्री ने गाइडलाइन जारी की हुई है।

ऐसे में इस गाइडलाइन को जानना हर उम्मीदवार के लिए जरूरी सा हो जाता है। नीट की परीक्षाएं देशभर में 13 सितंबर को आयोजित की जाएंगी। इस बार नीट के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या 2546 से बढ़ाकर 3843 की गई है।

इस बारे में जो गाइडलाइन जारी की गई हैं उसके मुताबिक एग्जाम सेंटर से लेकर हॉल तक पहुंचने तक कम से कम 6 फीट की दूरी बनाए रखना अनिवार्य है। मास्क पहनना, साबुन से हाथ धोना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना भी जरूरी है।

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन 80 हजार से ज्यादा केस बीते दो दिन से सामने आ रहे हैं। ऐसे में महामारी को लेकर छात्रों के बीच भी डर का माहौल है।

पहाड़ी इलाको में छात्रों के लिए विशेष व्यवस्थाएं की जा रही है। इन केंद्रों पर व्यापक सुरक्षा और सुविधा इंतजाम के लिए कहा गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक अलग-अलग राज्यों से इस संबंध में बातचीत भी कर चुके हैं।

बता दें कोविड महामारी को देखते हुए विपक्षी दलों और कई राज्यों की ओर से जईई और नीट एग्जाम स्थगित करने की मांग की गई थी पर सुप्रीम कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद इसे पूर्व निर्धारित समय पर करवाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 थर्ड पार्टी इंश्योरेंस रिन्यू कराने के लिए अगले साल अप्रैल से जरूरी होगा FASTag! जानें कैसे मिलता है ये
2 LIC की इस पॉलिसी में एक किस्त देकर पाएं हर महीने 7 हजार रुपये, जिंदगीभर भरपूर फायदा
3 Indian Railways, IRCTC: JEE, NEET, NDA परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए रेलवे चला रही स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट
IPL 2020 LIVE
X