scorecardresearch

mPokket: फेस्टिव सीजन में छात्र ले सकेंगे 10 हजार रुपए तक का लोन, जानिए डिटेल्स

mPokket: छात्र एमपॉकेट (mPokket) के जरिए 10 हजार रुपए तक का लोन ले सकते हैं। यह एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो बिना किसी परेशानी के छात्रों को पर्सनल लोन देता है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

mPokket: फेस्टिव सीजन में अपने करीबियों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देने सभी को पसंद होता है। फेस्टिव सीजन में कंपनियां भी ग्राहकों को कई तरह की छूट देती है। ग्राहक भी इन ऑफर्स को हाथों-हाथ लेते हैं। फेस्टिव सीजन में कंपनियां जबरदस्त बिजनेस करती हैं। दिवाली के दौरान तो कंपनियों का सेल और ज्यादा हो जाती है। वहीं स्टूडेट्स के लिए इस दौरान खरीददारी करना थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि उनके पास आय का स्थिर स्रोत नहीं होता। त्योहारों के सीजन में उनके लिए यही सबसे बड़ी चिंता का विषय होता है।

जैसे हर ससस्या का एक समाधा होता है ठीक वैसे ही स्टूडेंट्स की इस समस्या का भी समाधान है। छात्र एमपॉकेट (mPokket) के जरिए 10 हजार रुपए तक का लोन ले सकते हैं। यह एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो बिना किसी परेशानी के छात्रों को पर्सनल लोन देता है। गूगल प्ले स्टोर एपल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप से बिना कोई कागजी कार्रवाई किए छात्र लोन पा सकते हैं।

भारत का कोई भी कॉलेज छात्र इसके जरिए इंस्टैंट लोन पा सकता है। इस एप की देश के 5000 कॉलेजों और 200 शहरों में पहुंच है। इस डिजिटल प्लेटफॉर्म को 2019 में 1,000 करोड़ रुपए की वार्षिक वितरण दर हासिल करने की उम्मीद है।

इसके लिए रजिस्ट्रेशन का तरीका बेहद ही आसान है। लोन के लिए अप्लाई करने से पहले छात्रों को कुछ पर्सनल इंफॉर्मेशन और ऑनालइन की कुछ दस्तावेज जमा करने होते हैं। इसके बाद इंफॉर्मेशन वेरिफाई होने के बाद छात्रों को एक निश्चित क्रेडिट सीमा के तहत लोन मुहैया करवा दिया जाता है। क्रेडिट सीमा जनसांख्यिकीय, सामाजिक, व्यवहारिक, वित्तीय और लेन-देन कारकों के आधार पर निर्धारित की जाती है। उधार ली गई राशि तुरंत छात्र के बैंक खाते या मोबाइल वॉलेट में पहुंचाई जाती है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.