ताज़ा खबर
 

किसी भी कॉलर की लोकेशन का पता लगाने का ये है तरीका, मोबाइल नंबर ट्रैकर की मदद से झटपट होगा काम

अगर हमें पहले ही किसी कॉलर के बारे में पता चला जाए तो ये परेशानी बहुत हद तक कम हो सकती है। ऐसा संभव है मोबाइल नंबर ट्रैकर एप्लीकेशन के जरिए।

Reliance Jio

जब भी हमें किसी ऐसे नंबर से कॉल आता है जो कि फोन में सेव नहीं होता तो हमारे मन में पहले सवाल यही होता है कि ये कौन हो सकता है? वह शख्स कौन सी जगह से कॉल कर रहा है और नंबर किसके नाम पर है। ऐसे ही सवाल मन में आने लगते हैं। ये एक तरीके से परेशानी भरा भी साबित होता है क्योंकि हम अनजाने में किसी ठग का कॉल भी रिसीव कर लेते हैं और ठगी का शिकार हो जाते हैं।

ऐसे में अगर हमें पहले ही किसी कॉलर के बारे में पता चला जाए तो ये परेशानी बहुत हद तक कम हो सकती है। ऐसा संभव है मोबाइल नंबर ट्रैकर एप्लीकेशन के जरिए। इनके जरिए हम किसी भी यूजर की लोकेशन, नाम और सिम कौन सी कंपनी की है इसका पता लगा सकते हैं। ये ऐप काफी फास्ट और आसान है, जिसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस किस्म की जानकारी आपको ट्रू-कॉलर ऐप के जरिए मिल जाती है।

इसे आप प्ले स्टोर या आईओएस प्लेटफॉर्म पर जाकर इंस्टॉल कर सकते हैं। इसमें कॉल हिस्ट्री, लोकेशन, मैसेज, कॉन्टैक्ट्स, माई लोकेशन और सेटिंग्स आदि विकल्प आपको मिलेंगे। इन दोनों प्लेटफॉर्म पर आपको अन्य मोबाइल नंबर ट्रैकर एप भी मिल जाएंगी। इसके अलावा आप मोबाइल नंबर ट्रैकर वेबसाइट के जरिए भी किसी भी मोबाइल नंबर की लोकेशन यानी वे कौन से राज्य के नंबर हैं इसका पता लगा सकते हैं।

हम आपके साथ कुछ वेबसाइट के लिंक साझा कर रहे हैं। इनमें https://trace.bharatiyamobile.com/, https://www.bestmobilenumbertracker.com/, https://www.mobilenumbertracker.com/, https://www.findandtrace.com/trace-mobile-number-location, https://bestcaller.com/ शामिल हैं। इन वेबसाइट पर सिर्फ कॉलर के लोकेशन का पता लगाया जा सकता है इसके अलावा नंबर का मालिक कौन है और सिम कौन सी कंपनी की है ये सब नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक इंटरनेट पर यूजर की लोकेशन के अलावा और कोई जानकारी साझा नहीं की जा सकती।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ration Card: सदस्य का नाम हटाने के लिए ये दस्तावेज जरूरी, जानें पूरा प्रॉसेस
2 रोड एक्सीडेंट में घायल लोगों को 2.5 लाख रुपए तक का फ्री इलाज देने की तैयारी, जानें क्या है योजना
3 LIC Jeevan Lakshya पॉलिसी में रोजाना 90 रुपये का निवेश कर पा सकते हैं 6 लाख, जानें पूरा प्लान
ये पढ़ा क्या?
X