ताज़ा खबर
 

स्वास्थ्य मंत्रालय की WhatsApp यूजर्स से अपील, ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ये स्पेशल स्टीकर्स, जानिए क्या है मामला

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने WhatsApp यूजर्स से की है एक खास अपील, अगर आप भी व्हाट्सएप यूज करते हैं तो ये खबर आपके काम की है।

Ministry of Health and Family Welfare appeals to WhatsApp users share Special Stickers to avoid Covid 19स्वास्थ्य मंत्रालय ने की व्हाट्सएप यूजर्स से ये अपील। (MOH&FW)

भारत में कोरोना की दूसरी लहर भयावह रूप लेती जा रही है देश के हर राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती रही है। इस महामारी से बचाव के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से लोगों को जागरूक करने की एक अनूठी पहल की गई है जिसमें लोगों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक अपील की गई है।

व्हाट्सएप एक ऐसा चैटिंग ऐप है जो आ लगभग हर स्मार्टफोन में मिल जाएगा जिसमें लोग चैटिंग के दौरान तरह तरह के स्टीकर्स का प्रयोग भी करते हैं।

इसी बात को देखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने व्हाट्सएप यूज कर रहे लोगों से एक अपील की है जिसमें खास तरह के स्टीकर ज्यादा से ज्यादा शेयर करने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया जिसमें लोगों से कोरोना को लेकर बनाए गए खास तरह के स्टीकर शेयर करने की अपील की गई है। ट्वीट में कहा गया है कि लोग इन व्हाट्सएप स्टीकर्स को ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों को भेजें। (ये भी पढ़ें- साइबर अपराधियों के फ्रॉड से बचना है तो इन सिंपल 5 स्टेप से लॉक करें अपना आधार कार्ड)

इस ट्वीट में वो लिंक भी दिया गया है जहां से आप ये स्टीकर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। अब बताते हैं क्या इन स्टीकर्स में ऐसा खास जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय को लोगों से इनको शेयर करने की अपील करनी पड़ी।

दरअसल व्हाट्सएप ने नए साल की शुरुआत पर एक स्टीकर पैक लॉन्च किया था जिसको नाम दिया गया था वैक्सीन फॉर ऑल। इस स्टीकर पैक को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

इन खास तरह के स्टीकर पैक में 23 अलग अलग स्टीकर हैं जिनको विश्व स्वास्थ्य संगठन ने डिजाइन किया है। इन सभी स्टीकर्स में कोरोना को लेकर बरती जाने वाली सावधानियां बरतने वाले इमोजी बनाए गए हैं। इन स्टीकर्स को खासतौर पर उन व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बनाया गया है जो कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। इन स्पेशल स्टीकर्स के जरिए वो लोगों के बीच कोविड-19 को लेकर बेहतर तरीके से जागरुकता बढ़ा सकेंगे।

Next Stories
1 Covid 19: 1 मई से शुरु होगा वैक्सीनेशन, 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग इन 10 स्टेप के जरिए करें रजिस्ट्रेशन
2 PAN CARD नहीं है तो आज ही बनवाएं, वरना नहीं कर सकेंगे ये 6 जरूरी काम, देखें लिस्ट
3 Nissan Magnite: पांच महीने में 50 हजार से ज्यादा बुकिंग, 62 हजार रु डाउनपेमेंट कर आप भी खरीद सकते हैं
यह पढ़ा क्या?
X