20 लाख की रकम तक लें मेडिकल लोन, मेडिकल कार्ड का लाभ, बिना ब्याज EMI से करें भुगतान!

इलाज की रकम कंपनी बतौर मेडिकल लोन अस्पताल में जमा कराएगी, जिसका भुगतान व्यक्ति बिना किसी ब्याज के 6 माह से 48 माह तक की आसान किश्तों में कर सकता है।

medical cardLetsMD ने शुरु की मेडिकल लोन और मेडिकल क्रेडिट कार्ड की सुविधा।

लोगों थोड़ी-थोड़ी बचत करके पैसे जमा करते हैं, लेकिन अगर मेडिकल इमरजेंसी आ गई तो लोगों की जीवनभर की कमाई एक झटके में जा सकती है। यही वजह है कि इन दिनों मेडिकल बीमा काफी चलन में है। दिनों दिन महंगे होते इलाज के चलते अब मेडिकल बीमा के बाद अब मेडिकल लोन और मेडिकल क्रेडिट कार्ड का कॉन्सेप्ट सामने आया है। दरअसल मेडिकल इमरजेंसी के हालात में लोगों को आर्थिक परेशानियों से बचाने के लिए निवेश खंडेलवाल नामक नौजवान ने LetsMD नाम से एक स्टार्टअप की शुरुआत की है। इस स्टार्टअप के तहत निवेश खंडेलवाल की कंपनी लोगों को इलाज के लिए मेडिकल लोन मुहैय्या करा रही है। साथ ही लेट्सएमडी ने मेडिकल क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी शुरु की है, जिसमें मरीज इलाज की रकम आसान किस्तों में बिना ब्याज के चुका सकते हैं।

700 से अधिक अस्पतालों के साथ समझौताः जी बिजनेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, लेट्सएमडी के मालिक निवेश खंडेलवाल का कहना है कि उन्होंने दिल्ली एनसीआर समेत देश के 700 से अधिक अस्पतालों के साथ समझौता किया है। इस समझौते के तहत अस्पताल आर्थिक रुप से कमजोर लोगों का पूरा इलाज करेंगे और अस्पताल के खर्चे का भुगतान लेट्सएमडी कंपनी द्वारा किया जाएगा। यह रकम कंपनी बतौर मेडिकल लोन अस्पताल में जमा कराएगी, जिसका भुगतान व्यक्ति बिना ब्याज के आसान किश्तों में कर सकता है। निवेश के अनुसार, ये किश्तें 6 माह से लेकर 48 माह तक की हो सकती हैं। साथ ही मेडिकल लोन के तहत 30,000 रुपए से लेकर 20 लाख रुपए तक के लोन की सुविधा दी जाएगी।

महज 2 घंटे में मिलेगा मेडिकल लोनः लेट्सएमडी के मालिक निवेश खंडेलवाल का कहना है कि मेडिकल लोन के लिए आवेदन करते वक्त व्यक्ति को अपना पैन कार्ड और 6 माह की बैंक स्टेटमेंट दिखानी होती है। कागजी कार्रवाई के बाद महज 2 घंटे में कंपनी की तरफ से मेडिकल लोन मुहैय्या करा दिया जाता है।

मेडिकल क्रेडिट कार्ड की भी सुविधाः LetsMD ने मेडिकल लोन के साथ ही मेडिकल क्रेडिट कार्ड भी लॉन्च किया है। इस कार्ड की मदद से मरीज अपना इलाज बिना किसी पैसे के करा सकेंगे। इसके बाद व्यक्ति 18 ईएमआई में बिना ब्याज के इलाज की इस रकम का भुगतान कर सकता है। इस कार्ड की लिमिट 5 लाख रुपए तक है। यह कार्ड परिवार के 4 सदस्यों के लिए वैध है। निवेश खंडेलवाल ने बताया कि इस मेडिकल क्रेडिट कार्ड के साथ कंपनी 2 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा मुफ्त दे रही है। यह कार्ड दिल्ली-एनसीआर के 1000 से ज्यादा अस्पतालों में मान्य है।

Next Stories
1 ट्रेन खुलने से 20 मिनट पहले पहुंचना होगा स्टेशन, एयरपोर्ट जैसा नियम बना रहा रेलवे
2 इन छोटी बचत योजनाओं में करें निवेश, 7 फीसदी से ज्यादा मिलता है रिटर्न
3 मुफ्त हेल्‍थ चेक-अप के हकदार हैं या नहीं? ऐसे पता लगाएं
ये पढ़ा क्या?
X