इन कार और बाइक्स की कीमतों में 1 अप्रैल से होने जा रही बढ़ोत्तरी, कंपनियों ने कर दी घोषणा

अगर 1 अप्रैल से पहले ही आप कार बुक करेंगे तो आप फायदे में रहेंगे। अगर आप मारुति सुजुकी की कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो अगले महीने से आपको ज्यादा कीमत चुकानी होगी।

hyundai Creta 7 seater, Hyundai Creta, hyundai alcazar photos, Hyundai Alcazar launch date, hyundai alcazar 7 seater, hyundai alcazar, Maruti Suzuki Swift, maruti swift new car, jansatta
स्विफ्ट Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है। फोटो सोर्स: Maruti Suzuki India

नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। 1 अप्रैल से कुछ कार कंपनियां अपने पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट टकी कार में बढ़ोत्तरी करने जा रही है। ऐसे में अगर 1 अप्रैल से पहले ही आप कार बुक करेंगे तो आप फायदे में रहेंगे। अगर आप मारुति सुजुकी की कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो अगले महीने से आपको ज्यादा कीमत चुकानी होगी।

कंपनी ने जानकारी दी है कि उत्पादन लागत बढ़ने के चलते सभी मॉडल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। इस साल 18 जनवरी को मारुति सुजुकी ने अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्‍स की कीमत में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी

इनके अलावा जापानी वाहन निर्माता निसान इंडिया ने भी कीमतों में बढ़ोत्तरी का फैसला लिया है। कंपनी ने कहा है कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण कंपनी की सभी गाड़ियों के दाम बढ़ाए जाएंगे। कंपनी के मुताबिक डैटसन के सभी मॉडल्स की कीमतें 1 अप्रैल बढ़ जाएंगी। वहीं फ्रांस की दिग्गज कार निर्माता अपनी गाड़ियों की कीमतों को महंगी करने जा रही है।

कंपनी ने तय किया है कि अगले महीने से सभी मॉडल लाइन-अप की कीमतों को बढ़ाया जाएगा। बात करें बाइक्स की तो 1 अप्रैल से हीरो मोटकॉर्प की बाइक और स्कूटर खरीदना महंगा होने जा रहा है। कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी का एलान किया है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट