ताज़ा खबर
 

94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं Maruti Ciaz, इतनी चुकानी होगी EMI

Maruti Suzuki Ciaz: अगर आप भी फाइनेंस पर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी की सेडान कार सियाज को खरीद सकते हैं। आप इस कार के बेस मॉडल (Sigma, Petrol) को 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जा सकते हैं।

Author Edited By मोहित नई दिल्ली | Updated: February 17, 2021 12:22 PM
मारुति सुजुकी सियाज कार। फोटो: Express Photo by Amit Chakravarty

Maruti Suzuki Ciaz: कार कंपनियां ग्राहकों को फाइनेंस पर कार खरीदने की सहुलियत देती हैं। ग्राहकों को कार की कुल कीमत में से कुछ ही रकम यानी डाउपेमेंट का भुगतान करना होता है। इसके बाद ग्राहक कार को अपने घर लें जा सकते हैं। डाउनपेमेंट करने के बाकी कार की बाकी रकम का भुगतान ईएमआई के जरिए करना होता है।

अगर आप भी फाइनेंस पर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी की सेडान कार सियाज को खरीद सकते हैं। आप इस कार के बेस मॉडल (Sigma, Petrol) को 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जा सकते हैं। कार की कुल कीमत 9,41,734 रुपये (ऑन रोड प्राइस, नई दिल्ली) है।

डाउनपेमेंट करने के बाद आपको कुल 8,47,734 रुपये का लोन लेना होगा। इस लोन अमाउंट को पांच साल के भीतर चुकाना होगा जिसपर 9.8 फीसदी की ब्याज दर लागू होगी। पांच साल के दौरान आपको कुल 10,75,740 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें से 2,28,006 रुपये ब्याज होगा।

आपको पांच साल के दौरान हर महीने 17,929 रुपये ईएमआई का भुगतान करना होगा। अगर आप चाहते हैं कि ईएमआई का बोझ हल्का हो तो सात साल के लिए भी लोन लिया जा सकता है। इस दौरान आपको कुल 11,74,824 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें 3,27,090 रुपये ब्याज होगा। इस दौरान आपको हर महीने 13,986 रुपये हर महीने ईएमआई का भुगतान करना होगा।

इस कार में आपको 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो सुजुकी इन-हाउस डेवेलप्ड है। मैनुअल ट्रांसमिशन वाली यह कार आपको प्रति लीटर पेट्रोल पर 20 किलो मीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है। इस कार में आपको 43 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा।

Next Stories
1 30 से 40 हजार रुपये की रेंज में यहां मिल रही पुरानी बाइक्स, जानें पूरी डिटेल्स
2 पुरानी Wagon R या Alto खरीदनी है तो यहां से खरीद सकते हैं, जानें पूरी डिटेल
3 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है ये सौगात, पेंशनर्स भी होंगे खुश!
आज का राशिफल
X