ताज़ा खबर
 

ये हैं वो CNG कार जो देती हैं बढ़िया माइलेज! जानें कीमत और अन्य डिटेल

Maruti Suzuki Alto, Maruti Suzuki WagonR और Hyundai Santro तीन ऐसी कार हैं जो काफी सालों से अपने सेगमेंट में लोकप्रिय है। इन कार के जरिए आपको बेहतर माइलेज मिलती है।

Maruti alto सीएनजी मोड पर 31.59 किलो मीटर का माइलेज देती है।

भारतीय बाजार में सीएनजी कार की काफी डिमांड है। कार निर्माता कंपनियां अपनी कई कार के वेरिएंट्स को सीएनजी के साथ बाजार में उतारती हैं। पेट्रोल और डीजल के मुकाबले सीएनजी काफी सस्ती दर पर उपलब्ध है। ऐसे में अगर आप सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह जानना जरुरी हो जाता है कि कौन सी कार कितने रुपये में मिल रही है और कितना माइलेज देती है।

सीएनजी कार की बात हो तो मारुति सुजुकी और हुंडई का नाम सबसे ऊपर आता है। Maruti Suzuki Alto, Maruti Suzuki WagonR और Hyundai Santro तीन ऐसी कार हैं जो काफी सालों से अपने सेगमेंट में लोकप्रिय है। इन कार के जरिए आपको बेहतर माइलेज मिलती है साथ ही यह आपके बजट पर भी फिट बैठ सकती हैं क्योंकि ये तीनों ही कार 6 लाख रुपये से कम में उपलब्ध है।

1. Maruti Suzuki Alto: अगर आपने सीएनजी कार खरीदने का मन बना लिया है तो आप मारुति सुजुकी अल्टो की एस-सीएनजी (LXI S-CNG) खरीद सकते हैं। 49 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जा सकते हैं। इस कार की कुल कीमत 4,88,631 रुपये (ऑन रोड प्राइस, नई दिल्ली) है। बता दें कि कंपनी का दावा है कि ये कार सीएनजी मोड पर 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी। इस कार में 796सीसी का इंजन दिया है जो कि सीएनजी मोड पर 40.36 बीएचपी की पॉवर और 60 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Maruti की पुरानी कार खरीदनी है? यहां से खरीद सकते हैं

2. Maruti Wagon R CNG: बेहतर माइलेज के लिए आप वैगन आर के CNG LXI वेरिएंट को खरीद सकते हैं। कंपनी के मुताबिक यह कार एक किलो सीएनजी पर 32 किलोमीटर की माइलेज देती है। इसमें ऐंटी-ब्रेक सिस्टम और डुअल फ्रंट एयरबैग्स के साथ यह कार आपको ड्राइविंग का शानदार अनुभव देने के लिए सुरक्षा भी देती है। कार की कुल कीमत 5,95,849 रुपये (ऑन रोड प्राइस, नई दिल्ली) है।

3. Hyundai Santro: हुंडई की लोकप्रिय हैचबैक कार सैंट्रो भी सीएनजी किट के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसका Magna CNG वेरिएंट 6,51,794 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। कंपनी ने इस कार में 1.1 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 58बीएचपी की पॉवर और 84एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह कार 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है।

Next Stories
1 स्मार्टफोन से भी कम दाम पर यहां मिल रही पुरानी बाइक्स, जानें डिटेल
2 Tata की इन कारों पर 65 हजार रुपये तक का डिस्काउंट, 30 अप्रैल से पहले मिलेगा फायदा
3 7th Pay Commission: कोरोना संकट के बीच इन सरकारी कर्मचारियों के लिया गया ये अहम फैसला
ये पढ़ा क्या?
X