ताज़ा खबर
 

54 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं Maruti Celerio X, जानें कितनी चुकानी होगी EMI

कंपनी का दावा है कि यह कार एक लीटर पेट्रोल पर 21.63 किलो मीटर की माइलेज देती है। 5 सीटर वाली इस कार में 998 सीसी का इंजन लगा है। कार में आपको मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन मिलता है।

MARUTI SUZUKI CELERIO X कार। फोटो: Maruti Suzuki Website

फाइनेंस पर कार खरीदना ऐसे लोगों के लिए बेहतर विकल्प माना जाता है जो कि कार तो खरीदना चाहते हैं लेकिन एकसाथ पेमेंट करने में असमर्थ होते हैं। ऐसे में कार कंपनियां ग्राहकों को फाइनेंस यानी डाउनपेमेंट पर कार अपने नाम करने का विकल्प देती है। ग्राहक को डाउनपेमेंट के बाद हर महीने किस्त चुकानी होती है।

अगर आप भी कार लेने की सोच रहे हैं तो 54 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद मारुति सुजुकी कि सिलेरिया एक्स कार के (VXI Petrol) वेरिएंट को अपने नाम कर सकते हैं। इस कार की कुल कीमत 5,44,636 रुपये (ऑन रोड प्राइस, नई दिल्ली) है।

54 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद आपको कुल पांच साल के लिए 4,90,636 रुपये का लोन लेना होगा। इसपर 9.8 फीसदी की ब्याज दर लागू होगी। इस तरह आपको पांच साल में कुल 6,22,560 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें 1,31,924 रुपये ब्याज होगा। इस तरह आपको हर महीने 10,376 रुपये की ईएमआई का भुगतान करना होगा।

अगर आप चाहते हैं कि ईएमआई का बोझ हल्का हो तो आप 6 साल के लिए भी लोन ले सकते हैं। इस दौरान आपको पांच साल में कुल 6,50,880 रुपये चुकाने होंगे जिसमें 1,60,244 रुपये ब्याज होगा। आपको पांच साल तक 9,040 रुपये ईएमआई भरनी होगी।

वहीं अगर आप सात साल के लिए कार फाइनेंस करवाते हैं तो ईएमआई का बोझ और हल्का हो जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह कार एक लीटर पेट्रोल पर 21.63 किलो मीटर की माइलेज देती है। 5 सीटर वाली इस कार में 998 सीसी का इंजन लगा है। कार में आपको मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन मिलता है।

Next Stories
1 बाइक का माइलेज इन गलतियों की वजह से घटता है, अपनाएं ये टिप्स
2 18 साल से कम उम्र के बच्चे का बैंक खाता खुलवाना है? यहां जानें कैसे खुलता है और किन डॉक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत
3 Indian Railways, IRCTC: रेलवे ने इस सर्विस को फिर से शुरू करने का लिया फैसला, यात्रियों को मिलेगा फायदा
CSK vs DC Live
X