Mahindra XUV700 लेने का बना लिया है मन, पर खरीदने से पहले जरूर जानिए ये पांच बातें

कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी पहले शुरू होगी, उसके बाद डीजल वाले की होगी।

mahindra xuv700, mahindra, car & bike news
महिंद्रा एक्सयूवी 700 स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल (एसयूवी) सेगमेंट की कार है। (फोटोः auto.mahindra.com)

महिंद्रा की एक्सयूवी 700 पसंद आ गई है और आपने उसे लेने का मूड बना लिया है, तब उसकी बुकिंग या फिर खरीदने से पहले आपको पांच बातें जरूर जान लेनी चाहिए। जानिए क्या हैं वे चीजें:

1- बुकिंग्सः नई महिंद्रा एक्सयूवी 700 की कीमतों की ऐलान किया जा चुका है, पर फिर भी लोग इसे बुक नहीं कर सकते। वैसे, कुछ डीलर हैं, जो नई फ्लैगशिप एसयूवी के लिए अनौपचारिक प्री-बुकिंग ले रहे हैं पर आधिकारिक तौर पर महिंद्रा सात अक्टूबर, 2021 को सुबह 10 बजे से XUV700 के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू करेगा। टोकन अमाउंट को स्पष्ट नहीं किया गया है पर ग्राहक एसयूवी को ऑनलाइन और ऑथराइज्ड महिंद्रा शोरूम दोनों में बुक कर सकेंगे।

2- टेस्ट ड्राइवः एसयूवी 1 अक्टूबर, 2021 से ऑथराइज्ड महिंद्रा शोरूम में पब्लिक प्रिव्यू के लिए उपलब्ध होगी, जबकि सरकार द्वारा लगाए गए कोरोना वायरस से जुड़े प्रतिबंधों के कारण ग्राहक परीक्षण अभियान चरणबद्ध तरीके से होगा। इसलिए ग्राहक टेस्ट ड्राइव का पहला चरण दो अक्टूबर (गांधी जयंती) से शुरू होगा, जबकि दूसरा चरण सात अक्टूबर, 2021 से चालू होगा।

3- डिलीवरीः महिंद्रा ने अभी तक डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि वह 10 अक्टूबर, 2021 तक डिलीवरी की शुरुआती तारीख की घोषणा करेगी। कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी पहले शुरू होगी, उसके बाद डीजल वाले की होगी। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारों के हवाले से बताया गया कि डिलीवरी अक्टूबर 2021 के मध्य तक शुरू हो जानी चाहिए।

4- दामः ‘कार एंड बाइक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, नई महिंद्रा एक्सयूवी700 को दो मुख्य ऑप्शंस MX और AX में पेश किया जाएगा। ऐसे में एसयूवी की कीमतें एमएक्स सीरीज (एमटी, पेट्रोल, 5-सीटर) के लिए 11.99 लाख और एएक्स सीरीज (एमटी, पेट्रोल, 5-सीटर) के लिए ₹ 13.99 लाख (सभी एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होंगी। महिंद्रा इसके अलावा 1.8 लाख रुपए के प्रीमियम पर AX7 ऑटोमैटिक (पेट्रोल और डीजल दोनों) के साथ वैकल्पिक लक्जरी पैक और 1.3 लाख की एक्स्ट्रा कॉस्ट पर AX7 डीजल ऑटोमैटिक के लिए एक वैकल्पिक AWD संस्करण भी मुहैया कराएगा। हालांकि, ये कीमतें केवल पहली 25,000 बुकिंग के लिए ही लागू होंगी। डिटेल कीमतों का जिक्र नीचे दी गई टेबल में किया गया है।

5- सीटिंग ले-आउट ऑप्शनः ऑटो वेबसाइट ‘कार एंड बाइक’ ने यह भी बताया कि एसयूवी भी 5- और 7-सीटर दोनों विकल्पों में आती है। एंट्री-लेवल MX सीरीज में 5-सीटर लेआउट स्टैंडर्ड है। जहां तक ​​AX सीरीज की बात है, AX3 वैरिएंट में भी मानक के रूप में 5-सीट लेआउट मिलता है, लेकिन डीजल मैनुअल विकल्प खरीदने वाले लोग 7-सीट लेआउट में अपग्रेड करने में सक्षम होंगे। जहां तक ​​AX5 ट्रिम की बात है, यहां भी डिफ़ॉल्ट रूप से 5-सीटर लेआउट है। हालांकि, पेट्रोल मैनुअल, डीजल मैनुअल या डीजल ऑटोमैटिक खरीदने वाले ग्राहक 7-सीटर लेआउट में अपग्रेड कर सकते हैं। टॉप-एंड AX7 सीरीज, साथ ही, मानक के रूप में 7-सीटर लेआउट प्राप्त करता है। 7-सीट लेआउट में अपग्रेड करने की लागत ₹ 60,000 होगी।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट