ताज़ा खबर
 

WhatsApp पर भी दे सकते हैं गैस सिलेंडर का ऑर्डर, BPCL ने शुरू की बुकिंग सर्विस

Bharat Petroleum Corporation Bharatgas LPG cylinders booking via WhatsApp: बीपीसीएल ने बयान में कहा है कि देश के किसी हिस्से में मौजूद भारत गैस (कंपनी का एलपीजी ब्रांड) के ग्राहक अब WhatsApp के जरिए गैस बुकिंग करवा सकते हैं।

BPCL,Bharat Petroleum,WhatsApp,Amazon,indian oil,Bharat Gas,upiBPCL इंडियन ऑयल के बाद दूसरी सबसे बड़ी गैस सिलिंडर सर्विस देने वाली कंपनी है।

Bharat Petroleum Corporation Bharatgas LPG cylinders booking via WhatsApp: देश की दूसरी सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने मैसेजिंग एप्लीकेशन WhatsApp के जरिए गैस बुकिंग की सर्विस शुरू कर दी है। कंपनी की इस सर्विस से 7 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को फायदा होगा। बीपीसीएल इंडियन ऑयल के बाद दूसरी सबसे बड़ी गैस सिलिंडर सर्विस देने वाली कंपनी है।

बीपीसीएल ने मंगलवार को बयान में कहा ‘देश के किसी हिस्से में मौजूद भारत गैस (कंपनी का एलपीजी ब्रांड) के ग्राहक अब WhatsApp के जरिए गैस बुकिंग करवा सकते हैं। ग्राहक गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिए हमारे WhatsApp नंबर 1800224344 पर बुकिंग कर सकते हैं।’

वहीं कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर अरुण सिंह ने कहा है कि ‘WhatsApp ग्राहकों के बीच सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली मोबाइल एप्लीकेशन है, ऐसे में ग्राहकों को इससका सीधा फायदा पहुंचेगा और वह आसानी से गैस की बुकिंग कर सकेंगे। व्हाट्सऐप का चलन बढ़ने से हर कोई इसका इस्तेमाल करना जानता है। इस सर्विस कंपनी और ग्राहक और ज्यादा नजदीक आ सकेंगे।’

कंपनी के मुताबिक इस नंबर पर मैसेज करने के बाद ग्राहक को एसएमएस भेजा जाएगा जिसके साथ एक लिंक भी अटैच किया गया होगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद ग्राहक डेबिट, क्रेडिट कार्ड आदि से पेमेंट कर गैस बुकिंग को कन्फर्म कर सकेंगे। इसके अलावा ग्राहक यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य पेमेंट ऐप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं। यानी की ग्राहक के पास बुकिंग के दौरान ही पेमेंट करने का विकल्प मौजूद होगा। इसके अलावा ग्राहक कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा का भी फायदा उठा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories