ताज़ा खबर
 

बुकिंग करने के 30 से 45 मिनट के भीतर ही मिल जाएगा इस कंपनी का LPG सिलेंडर! जानें प्लानिंग

ग्राहकों को बुकिंग के दिन ही एलपीजी सिलिंडर डिलीवर किया जाएगा। डिलीवरी के लिए 30 से 45 मिनट की टाइम लिमिट को भी लागू किया जा सकता है।

bank, rtgs, lpgएलपीजी सिलिंडर। सांकेतिक तस्वीर।

एलपीजी सिलिंडर जल्द ही बुकिंग के 30-45 मिनट के भीतर डिलीवर होने लगेंगे। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ग्राहकों के लिए तत्काल एलपीजी सेवा शुरू करने की प्लानिंग कर रही है। इसके तहत ग्राहकों को बुकिंग के दिन ही एलपीजी सिलिंडर डिलीवर किया जाएगा। डिलीवरी के लिए 30 से 45 मिनट की टाइम लिमिट को भी लागू किया जा सकता है।

इसका मतलब साफ है कि अगर ऐसा होता है तो बुकिंग के बाद कुछ दिन इंतजार करने वाला सिस्टम अब बीते जमाने की बात हो जाएगी। आईओसीएल के शीर्ष प्रबंधन ने एक नोट में कहा कि ‘हर राज्य/केंद्र शासित प्रदेश को कम से कम एक प्रमुख शहर/जिले की पहचान करनी होगी, जिससे कि तत्कालीन एलपीजी सेवा को उपभोक्ताओं के लिए रोल आउट किया जा सकता है।’

नोट में आगे कहा गया है कि ‘इस योजना के तहत, हम बुकिंग के समय से 30/45 मिनट के भीतर अपने उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी सुनिश्चित करेंगे। यह सेवा हमारे प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देगी और आईओसीएल ग्राहक तक हमारी पहुंच को और बढ़ाएगी।’

हालांकि इस पहल को अभी भी अंतिम रूप दिया जा रहा है, यह केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को देखते हुए और ‘ईज ऑफ लिविंग’ को बेहतर बनाने के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेट (आईओसीएल) के प्रयासों का एक हिस्सा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यहां 12 से 17 हजार रुपये की रेंज में मिल रही पुरानी बाइक, जानें पूरी डिटेल्स
2 LIC की इस पॉलिसी में निवेश कर हर महीने पाएं 7 हजार रुपये, जानें कैसा है ये पूरा प्लान
3 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट कर घर ले जाएं Hyundai Venue, इतनी देनी होगी EMI
ये पढ़ा क्या?
X