Google Pay से गैस सिलेंडर बुक करने का ये है तरीका, झटपट होगा काम

ग्राहक गूगल पे के जरिए अपना गैसे सिलिंडर बुक कर सकते हैं। अगर आप गूगल पे यूजर हैं तो बड़े ही आसानी से इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर गैस सिलिंडर बुक कर सकते हैं।

ऑयल मार्केटिंग कंपनी अब धीरे-धीरे डिजीटल पेमेंट प्लेटफॉर्म को अपना रही हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम या फिर हिंदुस्तान पेट्रोलियम सभी ने डिजिटल पेमेंट मोड को अपनाया है और इसके जरिए ही बुकिंग की सुविधा ग्राहकों को दी है। डिजीटल पेमेंट के अलग-अलग प्लेटफॉर्म मौजूद हैं। कोरोना संक्रमण के फैलाव के चलते डिलीवरी स्टाफ और ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों के मद्देनजर, ऑनलाइन भुगतान और ऑनलाइन बुकिंग के तरीकों को अपनाना पहले से ज्यादा जरूरी हो गया है।

ग्राहक गूगल पे के जरिए अपना गैसे सिलिंडर बुक कर सकते हैं। अगर आप गूगल पे यूजर हैं तो बड़े ही आसानी से इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर गैस सिलिंडर बुक कर सकते हैं। बुकिंग के साथ-साथ आप इसी के जरिए पेमेंट भी कर सकेंगे। इसके लिए आपके स्मार्टफोन में गूगल पे का अपडेटेड वर्जन होना चाहिए। इसके साथ ही आपका बैंक खाता यूपीआई पेमेंट सर्विस से जुड़ा हो। अगर ऐसा है तो आप इन आसान से स्टेप्स को फॉलो करके सिलिंडर बुक कर सकते हैं:-

-सबसे पहले मोबाइल में Google Pay ओपन करें

– ‘New Payment’ पर टैप करें और ‘Bill Payment’ के ऑप्शन पर क्लिक करें

– स्क्रॉल करें और ‘LPG cylinder booking’ पर क्लिक करें

– आपके सामने गैस सिलिंडर डिलीवर करने वाली कंपनियों की लिस्ट आएगी। यहां उस कंपनी को चुन लें जिसके आप ग्राहक हैं

– ‘Get Started’ में क्लिक करें और अपनी बैंक अकाउंट डिटेल लिंक करें

– लिंक अकाउंट में जाकर टैप करें। आप जिस गैस एजेंसी के ग्राहक हैं उससे आपका Google Pay में लिंक हो जाएगा

– ‘Pay Bill’ के ऑप्शन पर भुगतान करें और ‘Proceed to pay’ पर क्लिक करें

– Google Pay Pin दर्ज करने के बाद आपका सिलिंडर बुक हो जाएगा।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट