LPG कनेक्शन को अब न लगाने पड़ेंगे चक्कर, IOCL का नंबर जारी, सिर्फ मिस्ड कॉल से होगा पूरा काम

अगर आपके परिवार के पास पुराने पते पर कोई गैस कनेक्शन है। तो भी आपको नया गैस कनेक्शन मिल सकता है। इसमें आपको एड्रेस प्रूफ की भी सुविधा होगी। दरसअल नए कनेक्शन के लिए आप पुराने कनेक्शन के कागज दिखाकर एड्रेस प्रूफ के तौर पर यूज कर सकते हैं।

LPG Connection, IOCL, Gas Cylinder,
एक मिस्ड कॉल से मिलेगा रसोई गैस कनेक्शन।

अगर आपको नया रसोई गैस कनेक्शन चाहिए तो इसके लिए डिस्ट्रीब्यूटर के ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने होंगे। क्योंकि IOCL ने कस्टमर की सुविधा के लिए एक नंबर जारी किया है। जिसपर मिस्ड कॉल करने के बाद खुद IOCL का कर्मचारी आपके घर आकर रसोई गैस के कनेक्शन की सभी जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी करेगा। इसके साथ ही आप मिस्ड कॉल, वॉट्सऐप या फिर SMS के जरिए अपना रसोई गैस सिलेंडर बुक भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं IOCL की इन सभी सुविधाओं के बारे में…

रसोई गैस कनेक्शन के लिए इस पर करनी होगी मिस्ड कॉल – IOCL के ट्विट के अनुसार नया कनेक्शन लेने के लिए कस्टमर को 8454955555 पर मिस्ड कॉल करना होगा। जिसके बाद IOCL का कर्मचारी आपसे खुद संपर्क करेंगा। इसके बाद एड्रेस प्रूफ और आधार के जरिए आपको गैस कनेक्शन मिल जाएगा। आपको बता दें इस नंबर के जरिए आप गैस रिफिल भी करा सकते हैं। इसके लिए आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कॉल करना होगा।

पुराने कनेक्शन का पता भी माना जाएगा एड्रेस प्रूफ – अगर आपके परिवार के पास पुराने पते पर कोई गैस कनेक्शन है। तो भी आपको नया गैस कनेक्शन मिल सकता है। इसमें आपको एड्रेस प्रूफ की भी सुविधा होगी। दरसअल नए कनेक्शन के लिए आप पुराने कनेक्शन के कागज दिखाकर एड्रेस प्रूफ के तौर पर यूज कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ आपको अपनी गैस एजेंसी जाना होगा। जहां आपके पुराने कनेक्शन के कागज वेरिफाई होंगे और आपका नए कनेक्शन का एड्रेस प्रूफ पूरा हो जाएगा।

ऐसे बुक करा सकते हैं LPG सिलेंडर

>> अपने रजिस्टर्ड नंबर से 8454955555 पर मिस कॉल दें।
>> भारत बिल पेमेंट सिस्टम (BBPS) के जरिये भी एलपीजी सिलेंडर रिफिल करा सकते हैं।
>> इंडियन ऑयल के ऐप या https://cx.indianoil.in के जरिये भी बुकिंग होती है।

यह भी पढ़ें: हर महीने करें 10 हजार रुपए का निवेश, रिटायरमेंट पर मिलेंगे 3.45 करोड़, यहां करना है इन्वेस्टमेंट


>> कस्टमर्स 7588888824 पर वॉट्सऐप मेसेज के जरिये सिलेंडर भरवा सकते हैं।
>> इसके अलावा 7718955555 पर एसएमएस या आईवीआरएस करके भी बुकिंग कर सकते हैं।
>> अमेज़न और पेटीएम के जरिये भी सिलेंडर भरवाया जा सकता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्‍या मधुमक्‍खी ने वाकई जान बचाने के लिए इंसान को हाथ हिलाकर कहा शुक्रिया, वायरल हुआ VIDEObumblebee, bumblebee video viral, bumblebee waves man, viral on facebook New Zealand man saved insect, bucket, water, Trayez, Dylan Jermaine Trayez,
अपडेट