scorecardresearch

ये है लो मेंटेनेंस और हाईस्पीड वाला e-Scooter: एक बार की चार्जिंग में देगा 110km तक की रेंज, जानें- कैसे हैं फीचर्स?

नेक्सजू के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 66,500 रुपये है और ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 कलर ऑप्शन व्हाइट, ब्लैक, रेड और ब्लू ऑप्शन में उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नजदीकी डीलर या कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन तरीके से खरीदा जा सकता है।

DEXTRO+ Electric Scooter, Ola Electric, Bajaj Chetak,
नेक्सजू के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 66,500 रुपये है। (फोटो सोर्स : NEXZU)

OLA Electric, Bajaj Chetak EV और एथर एनर्जी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को मिले बेहतरीन रिस्पांस को देखकर कई दूसरे स्टॉर्टअप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सेगमेंट में अपने EV लॉन्च कर रहे है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में ज्यादातर सिंगल चार्ज में 100 किमी से ज्यादा की रेंज का दावा कर रहे है। वहीं इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आपको कई ऐसे हाईटेक फीचर्स भी मिलेंगे जो पहले किसी दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर में नहीं दिए गए हो। हाल ही में नेक्सजू ने अपना DEXTRO+ हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूबियां।

DEXTRO+ में मिलेगी इतने किमी की रेंज – नेक्सजू के हाई स्पीड DEXTRO+ इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिंगल चार्ज में 110 किमी की रेंज मिलेगी। इस सेगमेंट में बेशक कई ऐसे स्कूटर मौजूद है जो 100 किमी के आसपास रेंज देते है। लेकिन नेक्सजू का दावा है कि, इलेक्ट्रिक स्कूटर की ये रेंज हाईस्पीड पर मिलती है।

DEXTRO+ की कीमत और कलर ऑप्शन – नेक्सजू के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 66,500 रुपये है और ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 कलर ऑप्शन व्हाइट, ब्लैक, रेड और ब्लू ऑप्शन में उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नजदीकी डीलर या कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन तरीके से खरीदा जा सकता है।

DEXTRO+ के स्पेसिफिकेशन – नेक्सजू ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V 24 Ah का लीथियम आयन बैटरी पैक दिया है। जो नॉर्मल चार्जिग पर 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 250w की BLDC Hub मोटर दी गई है।

यह भी पढ़ें: एमजी मोटर्स ZS EV का फेसलिफ्ट वर्जन फरवरी में करेगी लॉन्च, 500km की रेंज के साथ मिलेंगी ये खूबियां, जानिए सबकुछ

DEXTRO+ के फीचर्स – इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने फ्रंट में Hydraulic डिस्क ब्रेक, रियम में ड्रम ब्रेक दिए है। इसके साथ ही DEXTRO+ इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED हेडलैम्प, Filament टेल लैम्प सहित कई दूसरे बेहतरीन फीचर्स दिए है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.